बिजली बहाल करने को मांगे जा रहे रुपये, तीन दिन बाद भी नहीं हुई आपूर्ति

संवाद सूत्र, पहाड़कट्टा (किशनगंज): पोठिया प्रखंड के कोवाबाड़ी गांव में पिछले शनिवार को आई तूफान से गिरा विद्युत पोल तथा तार की मरम्मती मंगलवार शाम 5 बजे तक नहीं कराई गई है, जिस कारण बीते शनिवार से पूरा गांव अंधेरे में अपना गुजारा करने को विवश है।

दरअसल स्थानीय ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि विद्युत विभाग के कनीय अभियंता आजाद कुमार व विद्युत कर्मी का मांग ग्रामीणों द्वारा पूरी नहीं कराए जाने का यह खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया की इनके द्वारा बिजली बहाल करने के लिए चंदा के रूप में रुपये की मांग की जा रही है।

ग्रामीणों ने बताया की इसी फीडर के तीन गांव सेठाबाड़ी, तैयबपुर एवं बसाक टोला हल्दीबाड़ी में आंधी तूफान के दूसरे ही दिन यानी कि रविवार को ही विद्युत आपूर्ति करा दी गई है। परंतु इस गांव में बिजली बहाल नही हो सका है, ग्रामीणों की माने तो जब तक हमलोगों से कनीय अभियंता आजाद व विद्युत कर्मी रुपया नही लेगा तब तक हम लोगों को बिजली नही देगा, जिसे लेकर कोवाबाड़ी दलित टोला के पुरुषो व महिलाओं ने बिजली विभाग को चेतावनी देते हुए कहा है कि बुधवार को किशनगंज ठाकुरगंज मुख्य सड़क पर विद्युत विभाग के खिलाफ उतरेगी। वहीं जब इस संदर्भ में बिजली विभाग के कनीय अभियंता से दूरभाष पर बात करने का प्रयास किया गया, तो उन्होंने काल रिसीव नहीं की, जिसके बाद बिजली विभाग के एसडीओ को काल किया गया, परंतु उनके द्वारा भी काल रिसीव नहीं की गई। इनलोगों का काल रिसीव नहीं करना कोई आम बात नहीं है, आप प्रखंड के किसी भी उपभोक्ता से अगर इस सवाल को करें, तो सभी का जवाब यही होगा कि, बिजली विभाग के किसी अधिकारी से लेकर कर्मी द्वारा भूलवश ही कभी कभी काल रिसीव होती है। अब देखना ये हैं कि विद्युत विभाग के आला अधिकारी इस पर क्या संज्ञान लेते हैं।

अन्य समाचार