सात को जिले में चयनित लोगों को मिलेगा प्रधानमंत्री आवास योजना की किस्त

संवाद सहयोगी, किशनगंज : जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभुकों को 7 मई को किस्त का भुगतान किया जाएगा। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई है। नगर परिषद क्षेत्र के एक हजार 577 आवास लाभुकों को तीसरी व चौथी बकाया किस्त प्रदान की जाएगी। इसके साथ ही प्रथम चरण के लाभुकों के आवास कार्य संपन्न कराने को लेकर केंद्र की प्रतिबद्धता पूर्ण होगी। किशनगंज टाउन हाल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना से आवास योजना के लाभार्थियों को इसका लाभ देंगें। इसके लिए नगर परिषद की ओर से तैयारी कर ली गई है। उक्त कार्यक्रम के आलोक में सभी वार्ड पार्षदों को सूचना देकर लाभार्थियों के साथ समारोह में शामिल होने को कहा है।


किशनगंज जिले के नगर परिषद व नगर पंचायत क्षेत्र अंतर्गत पीएम आवास योजना के लाभुकों को योजना का लाभ देते हुए अगली किस्त डीबीटी (बैंक एकाउंट ट्रांसफर) के माध्यम से प्रदान की जाएगी। इसके लिए किशनगंज टाउन हाल में कार्यक्रम का अयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री लाइव प्रसारण के माध्यम से लाभुकों को इसका लाभ देंगें। उक्त कार्यक्रम को लेकर नगर परिषद तैयारियों में जुट गई है। आवास योजना के नगर क्षेत्र में 1577 लाभुकों को तीसरी व चौथी किस्त प्रदान की जाएगी। जिनका चयन पीएम आवास योजना के लिए प्रथम चरण में चयन हुआ था। इसके अलावा बहादुरगंज के 700 व ठाकुरगंज के 15 आवास लाभुकों को योजना की राशी जारी की जाएगी। कार्यक्रम के मद्देनजर सभी वार्ड पार्षदों को लाभार्थियों के साथ मौजूद रहने के आदेश दिए गए हैं।
........
कोट के लिए:-:-:-:-
7 मई को माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्षेत्र के पीएम आवास योजना के चयनित लाभार्थियों को डीबीटी के माध्यम से किस्त जारी करेगें। इसके लिए नगर परिषद के विभिन्न वार्ड पार्षदों को लाभुकों के साथ उपस्थित होने को कहा गया है, इसमें 1577 चयनित लोगों को लाभ दिया जाएगा। कार्यक्रम में डीएम, जनप्रतिनिधियों के साथ विभिन्न राजनीतिक दलों के गणमान्य लोगों को आमंत्रित किया गया है।
दीपक कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद किशनगंज
...........

अन्य समाचार