जिले में घट रहा पुलिस का इकबाल, तेजी से बढ़ रहा अपराध का ग्राफ

फालोअप

---
- आपराधिक वारदातों से सहमे हैं लोग
- अपराधियों पर नकेल कसने में सफल नहीं हो रही पुलिस
संवाद सहयोगी, जमुई : जिले में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। अपराधी वारदात को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस अपराधियों पर नकेल नहीं कस पा रही है। बताया यह जाता है कि कानून व्यवस्था बनाए रखने में कम वसूली पर अधिक ध्यान दे रही है।
मई के प्रथम सप्ताह की ही बात करें तो अब तक दो महिला एवं दो पुरुष की हत्या हो चुकी है। बीते बुधवार को खैरा के एक गांव में 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना ने लोगों के रोंगटे खड़े कर दिए हैं। लोगों में घटना को लेकर उबाल है और दो पक्षों के बीच स्थिति तनावपूर्ण थी, लेकिन पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर स्थिति को संभाल लिया। इसी दिन सुबह में गिद्धौर के केवाल मुसहरी में लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के बेला गांव के सोनू का सिर कटा शव पुलिस ने बरामद किया। मामले में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सिमुलतला में एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। इन घटनाओं को हुए ज्यादा समय नहीं बीता कि गुरुवार की सुबह सदर थाना क्षेत्र के इस्लामनगर मुहल्ला स्थित कब्रिस्तान के समीप से पुलिस ने एक 35 वर्षीय अज्ञात महिला का शव बरामद किया। महिला के चेहरे पर चोट के निशान हैं। जिससे उसकी हत्या की आशंका जताई जा रही है। इससे पहले बीते मंगलवार को झाझा के ताराकुरा जंगल से पुलिस ने आटो चालक का पेड़ से लटका शव बरामद किया था। इस मामले का पर्दाफाश कर पुलिस ने घटना में शामिल पत्नी तथा साली को गिरफ्तार कर लिया है। झाझा में अपराधियों द्वारा सात लाख की रंगदारी मांगे जाने के बाद डीलर का परिवार दहशत में है। इसी सप्ताह खैरा थाना क्षेत्र के नरियाना पुल पर एक सीएसपी संचालक से अपराधियों ने 1.20 लाख रुपये लूट लिया। हाल के दिनों में खैरा में लूट की कई वारदात हो चुकी है। कई में पुलिस को सफलता भी मिली है तो कई मामले में पुलिस के हाथ कुछ नहीं लग सका है।

-----
कोट
सभी मामले में पुलिस कार्रवाई कर रही है। अपराधी पकड़े भी जा रहे हैं। थानाध्यक्षों को अपने-अपने इलाके में विशेष नजर बनाए रखने का निर्देश दिया गया है। किसी भी हाल में अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे।
डा. शौर्य सुमन, एसपी, जमुई

अन्य समाचार