एक नजर की फाइल

तीन दिनों से जला है ट्रांसफार्मर

लौकहा बाजार (सुपौल) : सदर प्रखंड अंतर्गत अमहा पंचायत के विभिन्न वार्डों में तीन दिन पूर्व आई आंधी के दौरान वज्रपात के कारण ट्रांसफार्मर जल गया था। ट्रांसफार्मर जलने से वार्ड नंबर एक के उपभोक्ताओं को इस समय अंधेरे में जीवन-यापन करना पड़ रहा है। उमस भरी गर्मी से लोग खासे परेशान हैं। उपभोक्ताओं ने कहा कि शिकायत के बावजूद विद्युत विभाग इसपर ध्यान नहीं दे रहा है। कहा कि बिजली के अभाव में एक तरफ जहां लोग चैन की नींद नहीं सो पा रहे हैं वहीं मोबाइल आदि चार्ज करने के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। लोगों ने कहा कि ट्रांसफार्मर जलने के तुरंत बाद विभाग को सूचित कर दिया गया था लेकिन विभागीय उदासीनता के कारण तीन बीतने को हैं लेकिन ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। स्थानीय लोगों ने जिलाधिकारी सहित विभाग से इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। (संसू)
जिलाधिकारी ने की मनरेगा से संबंधित योजना की जांच, स्थिति से हुए अवगत यह भी पढ़ें
-----------------------
थाना में दमकल उपलब्ध कराने की मांग
करजाईन बाजार (सुपौल) : दवा की दुकान में लगी आग से जबरदस्त नुकसान को देखते हुए स्थानीय लोगों ने थाने में दमकल उपलब्ध कराने की मांग की है। जदयू के वरिष्ठ नेता शशि प्रसाद सिंह, समाजसेवी डा. रमेश प्रसाद यादव, मुखिया ललिता देवी, पूर्व मुखिया गोपाल कृष्ण शारदा, ललन गुरुमैता, पैक्स अध्यक्ष विदेश्वर मरीक, राजेंद्र यादव, जनार्दन मेहता, उपमुखिया अमर साह आदि ने प्रशासन से अविलंब हर थाना में दमकल गाड़ी उपलब्ध कराने की मांग की है। कहा कि थाने में गाड़ी रहने से समय से बचाव कार्य किया जा सकता है। (संसू)
--------------------
शराब के साथ गिरफ्तार
वीरपुर (सुपौल) : सूचना के आधार पर 45वीं वाहिनी एसएसबी की सीमा चौकी शैलेशपुर के जवानों ने विशेष नाका लगाते हुए 03 बोतल नेपाली शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। यह जानकारी देते हुए कार्यवाहक कमांडेंट सह द्वितीय कमान अधिकारी आलोक कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि सीमा स्तंभ संख्या 206/1 के समीप नेपाली शराब की तस्करी होने वाली है। कार्यवाही को अंजाम देते देते हुए असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर भजन सिंह के नेतृत्व में कांस्टेबल विजय कुमार, विश्वनाथ सूत्रधार तथा कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार के साथ विशेष नाका का गठन करते हुए चिन्हित स्थान के लिए रवाना हुए। वहां थैला के साथ प्रवेश कर रहे एक व्यक्ति की तलाशी ली गई तो हर्पल ब्रांड की 03 बोतल नेपाली शराब बरामद हुई। नाका दल द्वारा शराब को जब्त कर तस्कर सहित वीरपुर पुलिस को सुपुर्द किया गया। तस्कर की पहचान सुशील कुमार यादव, गांव झांझरपुर, लंगरा चौक, जिला मधुबनी के रूप में की गई। (संस)

अन्य समाचार