फर्जी पहचान पत्र पर सिम चलाने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

बगहा। फर्जी पहचान पत्र व अन्य कागजात के आधार पर विभिन्न कंपनियों का सिम निकालकर उसका उपयोग करने वालों के खिलाफ पुलिस जिले के विभिन्न थानों में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बताया जाता है कि पटना उच्च न्यायालय में दो साल पहले एक वाद दायर किया गया था। जिसमें बताया गया था कि अधिकतर उपभोक्ताओं के द्वारा फर्जी पहचान पत्र के आधार पर विभिन्न कंपनियों के सिम कार्ड की निकासी कर उसका उपयोग किया जा रहा है। उक्त वाद की सुनवाई करने के बाद न्यायालय के द्वारा संबंधित जिले के एसपी को संबंधित थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया था।


आदेश पर बगहा एसपी ने पुलिस जिले के सभी थानाध्यक्षों को आदेश की कॉपी भेजते हुए जांच कर संबंधित व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश जारी किया। जिसके तहत नगर थाने में सिगाड़ी निवासी दिलीप कुमार को नामजद किया गया है। वही वाल्मीकिनगर थाने में शिवपुर निवासी नीरज कुमार पटेल, धंगड़हिया निवासी प्रिस कुमार, संतपुर सोहरिया निवासी कलावती देवी तथा कनघुसरी निवासी रामधारी पंजियार, धनहा थाने में सेमरिया निवासी नीतीश कुमार, तमकुहा निवासी अहमद मियां, भैरोगंज थाने के नड्डा निवासी अवधकिशोर साह, प्रयाग राम, मंझरिया निवासी विनोद हजारा के खिलाफ धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज की गई है। बयान
उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में एक पत्र प्राप्त हुआ है। जिसके आधार पर संबंधित थानों में सूची भेजी गई है। सभी थानों में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। जल्द ही स्पष्ट हो जाएगा कि पुलिस जिले में कितने लोग फर्जी कागजात से मोबाइल सिम का प्रयोग कर रहे हैं।
किरण कुमार, गोरख जाधव, एसपी, बगहा

अन्य समाचार