अनमोल देवी हत्याकांड.. घटना उजागर होने के आठ दिन बाद भी नहीं हुई कोई गिरफ्तारी

संवाद सूत्र, सरायगढ़ (सुपौल): किशनपुर थाना क्षेत्र के चिकनी गांव में भूपेंद्र यादव की पत्नी अनमोल देवी का अपहरण कर उसकी हत्या किए जाने का मामला सामने आने के 8 दिन बाद भी इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। घटना को लेकर किशनपुर थाना में मामला दर्ज है।

विगत 27 अप्रैल की रात कुछ लोगों ने अनमोल देवी को उसके ससुराल चिकनी गांव से अपहरण कर लिया था। घटना के वक्त अनमोल देवी का पति तथा बच्चे एक शादी समारोह में सुखासन गांव गए हुए थे। जानकारी अनुसार शादी समारोह से लौट कर जब उसका पति भूपेंद्र यादव घर पहुंचा तो अपनी पत्नी अनमोल देवी को नहीं देखा। उसके बाद उसे शंका बढ़ गई और उसकी जानकारी गांव के कई लोगों को दी। 28 अप्रैल को भूपेंद्र यादव ने गांव के लोगों की पंचायत बैठाई जिसमें अपने ही गांव के मुकेश यादव भागेश्वर यादव ममता देवी आदि पर पत्नी का अपहरण कर लेने का आरोप लगाया। उसके बाद मुकेश यादव उसका पिता भागेश्वर यादव पत्नी ममता देवी तथा उसकी मां घर से फरार हो गई। गांव के कुछ लोगों का कहना है कि जब मुकेश यादव और उसके परिवार के लोग फरार हो गए तब शंका और बढ़ गई और फिर 29 अप्रैल को किशनपुर थाना में अपहरण का मामला दर्ज कराते हुए चिकनी गांव के ही मुकेश यादव उसका पिता भागेश्वर यादव उसकी मां सियावति देवी तथा मुकेश यादव की पत्नी ममता देवी को आरोपी बनाया गया। मामला दर्ज होते ही किशनपुर पुलिस 30 अप्रैल को चिकनी गांव पहुंची तथा छानबीन शुरू कर दी। पुलिस के पहुंचने के कुछ घंटे बाद किसी ने एक बांस झाड़ी में अनमोल देवी का शव देखा।

उसके बाद पुलिस उपाधीक्षक कुमार इंद्रपकाश किशनपुर थाना अध्यक्ष सुमन कुमार पुलिस बल के साथ वहां पहुंचे और मृतका के स्व्जन सहित कई लोगों से पूछताछ करने के बाद शव को पोस्टमार्टम कराकर स्वजनों को सौंप दिया। मृतका 4 बच्चे की मां थी। शव बरामद हुए 8 दिन बीत गए हैं लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मृतका के पति भूपेंद्र यादव का कहना है कि उसकी पत्नी को मुकेश यादव तथा उसके परिवार के सदस्यों ने अपहरण कर दर्दनाक तरीके से उसकी हत्या की है। जिस समय अनमोल देवी का शव बरामद हुआ था उस समय उसके बदन पर कोई कपड़े दिखाई नहीं दे रहे थे। पुलिस का कहना था कि मृतका के शरीर पर कोई तरल पदार्थ डाल दिया गया है ताकि उसकी पहचान नहीं हो सके।
अनमोल देवी की हत्या आखिर किसने की। हत्या कहां पर की गई थी। उसके हत्यारे की गिरफ्तारी कब होगी। इस तरह के कई सवाल चिकनी गांव के लोगों में बार-बार चर्चा का विषय बना हुआ है। वैसे किशनपुर पुलिस का कहना है कि अनमोल देवी की हत्या की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट और मोबाइल का सीडीआर मिलने के बाद सामने आ जाएगी। हत्या से पहले अनमोल देवी को किसने फोन पर बुलाया था। जिस समय अनमोल देवी की हत्या की गई थी उस समय कौन-कौन सा मोबाइल नंबर उसके अगल-बगल था। पिछले 1 माह के अंदर अनमोल देवी से कौन-कौन से लोग मोबाइल से जुड़े हुए थे। अनमोल देवी की हत्या में कौन सा हथियार और तरल पदार्थ का उपयोग किया गया था। सबकुछ सामने आ जाएगा और हत्यारा पुलिस के गिरफ्त में होगा। वैसे घटना के नामजद लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार रूप से प्रयास कर रही है।

अन्य समाचार