बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा में 2511 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

संवाद सहयोगी, किशनगंज : बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा को लेकर रविवार को सुबह से सड़कों पर चहल-पहल बनी रही। अन्य जिलों से आए परीक्षार्थी अपना परीक्षा केंद्र खोजने के लिए इधर-उधर भटकते दिखे। परीक्षा केंद्र पर सुबह नौ बजे से ही परीक्षार्थियों का पहुंचना शुरू हो गया। सुबह 11 बजे से केंद्र के प्रवेश द्वार पर गहन जांच-पड़ताल के बाद ही परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में जाने की अनुमति दी गई।

67 वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा में कुल पांच हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था। परीक्षा में केवल 2489 परीक्षार्थी शामिल हुए और शेष बचे 2511 परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में सुबह 11.45 बजे उत्तर पत्रक दे दिए गए। इसके उपरांत सुबह 11:55 बजे उत्तर पुस्तिका वितरित कर दिए गए। परीक्षा दो घंटे चली और दोपहर दो बजे समाप्त हो गई। परीक्षा केंद्र से बाहर निकलने के बाद परीक्षार्थी अजय कुमार ने बताया कि परीक्षा में जीके-जीएस से संबंधित प्रश्न कठिन रहे। परीक्षा में बैठने पर प्रश्न पूछे जाने का पैटर्न समझ में आया। परीक्षार्थी आदिल हसन ने बताया कि प्रारंभिक परीक्षा तों अच्छी गई है। अब देखना है कि रिजल्ट में कट आफ क्या रहता है। परीक्षार्थी सरिता कुमार ने कहा कि प्रश्न पत्र में पूछे गए प्रश्न सरल तो नहीं थे। लेकिन 80 फीसद प्रश्नों को सही उत्तर दी। अब तो रिजल्ट ही बताएगा कि आगे की परीक्षा की तैयारी किस प्रकार करूं। परीक्षार्थी अनामिका कुमारी ने बताया कि संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा में पहली बार शामिल हुई हूं। परीक्षा के लिए तैयारी तो की। लेकिन प्रश्न पत्र को देखने से लगता है कि अभी और भी कड़ी मेहनत करने की जरूरत है।


बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित 67वीं संयुक्त प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा शांतिपूर्ण व कदाचार मुक्त माहौल में संपन्न हो गया। परीक्षार्थियों को परीक्षा कक्ष में केलकुलेटर, मोंबाइल, ब्लूटुथ, वाई-फाई गैजेट, इलेक्ट्रानिक पेन, साधारण कलाई घड़ी, इलेक्ट्रानिक घड़ी, स्मार्ट वाच और पेजर जैसी इलेक्ट्रानिक सामग्री ले जाने की अनुमति नहीं थी। सभी नौ परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा को देखते हुए जरूरत के अनुरूप पुलिस बल लगाए गए थे।

सुभाष कुमार गुप्ता, डीईओ

अन्य समाचार