शिक्षा और रोजगार को बर्बाद करने में तुली है सरकार

संस, सहरसा: 67वीं बीपीएससी परीक्षा का पेपर लीक होने के विरोध में सोमवार को भाकपा माले का छात्र युवा संगठन इंकलाबी नौजवान सभा(इंनौस) और आइसा कार्यकर्ताओं ने कचहरी चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया। राज्यव्यापी आह्वान पर आंदोलनकारियों ने पुतला दहन के मौके पर बीपीएससी परीक्षा में पेपर लीक क्यों, नीतीश सरकार जबाब दो। शिक्षा और रोजगार को बर्बाद करना बंद करो आदि नारे लगा रहे थे।

कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे इंनौस राज्य कार्यकारिणी सदस्य कुंदन यादव ने कहा कि नीतीश और भाजपा की डबल इंजन की सरकार तमाम मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। बिहार में ऐसा कोई परीक्षा नहीं हुआ है, जिसका पेपर लीक नही हुआ हो। सरकार शिक्षा और रोजगार को पूरी तरह बर्बाद करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा कि बीपीएससी परीक्षा में सरकार और प्रशासनिक अधिकारियों के नाकामियों के चलते छह लाख अभ्यर्थियों के दिन-रात की कठिन मेहनत पर पानी फेर दिया है। यह छात्रों के मनोबल को तोड़ने के साथ-साथ उसके भविष्य और जवानी को भी खा रही है। उन्होंने सरकार से बीपीएससी पीटी परीक्षा पेपर लीक के दोषियों को चिह्नित कर जेल भेजने और लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष आरके महाजन को बर्खास्त करने की मांग की।

मौके पर भाकपा माले जिला सचिव ललन यादव, इंनौस जिलाध्यक्ष संतोष राम, आइसा जिला संयोजक चंदन कुमार यादव, मंटू यादव, सोनू कुमार, दीपक यादव, नंदन कुमार, राजा कुमार, संतोष कुमार, करण कुमार, अजय कुमार राम आदि मौजूद रहे।
-------------------
संस, सहरसा: रविवार को नंदलाली में जय मां सरस्वती क्रिकेट क्लब मैदान में दस दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ श्री नारायण फाउंडेशन के मुख्य ट्रस्टी कामेश्वरी कुमारी ने फीता काटकर किया।
इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्षों से उपेक्षित सहरसा में नव उमंग आह्लादित हो रहा है। खेल ना सिर्फ अनुशासन सिखाता है बल्कि इससे तन और मन दोनों स्वस्थ रहता है। खेल संस्कार को संस्कारित कर सफलता का द्वार खोलता है। कामेश्वरी कुमारी ने नंदलाली समेत सहरसा निगम क्षेत्र में विकास में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाने का आश्वासन लोगों को दिया। कहा कि श्री नारायण मेडिकल कालेज में देश के सभी भागों से एमबीबीएस की पढ़ाई करने आएंगे। ऐसे में सहरसा का विकास होगा, तो देश में बिहार का नाम रोशन होगा। मौके पर राजद प्रखंड अध्यक्ष मनोज यादव, भाकपा माले नेता विक्की राम, राजेश कुमार, बालकृष्ण यादव, जगदीश यादव, सरपंच मनोज यादव, रोशन यादव, बेचन यादव, विलाश यादव, ललन यादव, नागो राम, कपलेश्वर राम आदि मौजूद रहे।

अन्य समाचार