निर्माणाधीन मकान की दीवार गिरने से एक की मौत, चार जख्मी

संसू, सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : थाना क्षेत्र के रामपुर पंचायत के गोविदपुर गांव में सोमवार की देर शाम कृष्णनंदन ठाकुर के निर्माणाधीन घर की दीवार गिरने से दीपक ठाकुर के पुत्र प्रिस कुमार (पांच) एवं लखीसराय बालूपर के विष्णुदेव ठाकुर की पोती कोमल कुमारी (10) गंभीर रूप से जख्मी हो गई। जबकि विष्णुदेव ठाकुर, राहुल कुमार तथा दिनेश ठाकुर को भी चोट आई।

जानकारी के अनुसार गोविदपुर गांव में उमाकांत ठाकुर की पुत्री की शादी के लिए बुधवार 11 मई को बड़हिया के जैतपुर से बारात आनी थी। इसी की तैयारी के लिए सोमवार को हल्दी कलश का आयोजन था। इसके पूर्व महिलाएं देर शाम देव पूजन के लिए निकली थी कि उमाकांत ठाकुर व कृष्णनंदन ठाकुर के घर के बीच की गली में घुसते ही कृष्णनंदन ठाकुर के निर्माणाधीन मकान के लिटर के ऊपर खड़ी पांच इंच की दीवार गिर गई। इसकी चपेट में आकर उक्त सभी लागे जख्मी हो गए। सभी को लखीसराय के निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहां डाक्टर ने प्रिस कुमार को मृत घोषित कर दिया। जबकि कोमल कुमारी को गंभीर हालत में पटना रेफर किया गया।


ट्रेन से गिरकर युवक जख्मी, महिला की कटकर मौत

संवाद सूत्र, चानन (लखीसराय) : मंगलवार को किऊल-झाझा रेलखंड के लाखोचक हाल्ट पर ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की कटकर मौत हो गई। जबकि मेमू ट्रेन से गिरकर एक युवक जख्मी हो गया। किऊल थाना के मुंशी जिवेश कुमार केशरी ने मानवता का परिचय देते हुए सरकारी वाहन से जख्मी युवक को उठाकर सदर अस्पताल लखीसराय में इलाज के लिए पहुंचाया। जख्मी युवक जमुई जिले के गिद्धौर थाना क्षेत्र के गंगरा गांव के पप्पू सिंह के पुत्र रीतेश कुमार है। युवक गिद्धौर से अप झाझा-पटना मेमू ट्रेन से जा रहा था। लाखोचक हाल्ट पर ट्रेन से गिरने से युवक का दाहिना हाथ-पैर व सिर जख्मी हो गया। वही दूसरी ओर समधी घर आयी हलसी थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव के केशो महतो के 65 वर्षीय पत्नी की मौत ट्रेन की चपेट में आने से हो गई। महिला अपने बेटी-दामाद के घर लाखोचक के दरोगी महतो के घर आई हुई थी। रेलवे ट्रैक पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

अन्य समाचार