पूर्व प्रमुख विनोद चौरसिया हत्याकांड में सात नामजद

संसू, सत्तरकटैया (सहरसा) : सत्तरकटैया प्रखंड के पूर्व प्रमुख सह जदयू नेता विनोद चौरसिया हत्याकांड में सात बदमाशों को नामजद किया गया था। इस हत्याकांड के सभी आरोपित सहरसा मंडलकारा में है। इस हत्याकांड के पांच आरोपितों ने जहां पुलिस दबिश के कारण सहरसा न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया था। वहीं एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया था जबकि इस कांड का मुख्य आरोपित कुर्की होने के बाद पुलिस की गिरफ्त में आया था।

---------------
पूर्व प्रमुख के पिता ने दर्ज कराई थी रिपोर्ट
---------

पूर्व प्रमुख सह जदयू नेता विनोद चौरसिया हत्याकांड की रिपोर्ट उनके पिता लक्ष्मी भगत ने दर्ज कराई थी। इस हत्याकांड में नौ लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाया गया था, मगर दो नामजद बरहशेर पंचायत के पूर्व मुखिया मनोरंजन पांडे एवं निशा पांडे का नाम अनुसंधान के दौरान साक्ष्य नहीं मिलने के कारण इस हत्याकांड से हटा दिया गया। जबकि सभी आरोपित सहरसा मंडलकारा में हैं। दर्ज केस के आरोपित विक्टर सिंह एवं ऋषभ गुप्ता ने छह नवंबर, 2019 को सहरसा व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण किया था। वहीं ज्योतिष कुमार शर्मा को आठ नवंबर, 2019 को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वहीं 13 जनवरी, 2020 को संजय मिस्त्री एवं चार फरवरी, 2020 को कुमोद राय तथा 25 फरवरी, 20 को संजय सिंह ने सहरसा व्यवहार न्यायालय में आत्म समर्पण किया था। लगातार फरार रहने के कारण इस कांड के मुख्य आरोपित नीतीश कुमार शर्मा के घर कुर्क करने के बाद 13 जुलाई, 21 को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया था।
------------
गोली मारकर की थी हत्या
---------------
पांच नवंबर, 2019 दिन मंगलवार को पटोरी बाजार स्थित नवहट्टा मोड़ बस स्टैंड के समीप बाइक सवार बदमाशों ने दिनदहाड़े कार पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर पूर्व प्रमुख सह जदयू नेता विनोद चौरसिया की हत्या कर दी थी। इस घटना में विनोद के साथ कार पर बैठा उनका साला निलेश कुमार भी जख्मी हो गया था। पूर्व प्रमुख अपने साले के साथ कार से अन्य दिनों की तरह नवहट्टा मोड़ बस स्टैंड के समीप एक दुकान पर गए थे। वहां बाइक पर सवार बदमाश पहले से मौजूद थे। कार के रुकते ही बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिग शुरु कर दी थी। इसमें पूर्व प्रमुख को पांच गोलियां लगीं थीं।

अन्य समाचार