खैरा में सर्वर की खराबी से नहीं मिल रहा आरटीपीएस काउंटर का लाभ

संवाद सहयोगी, जमुई : जिले के खैरा प्रखंड मुख्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पर प्रतिदिन दर्जनों लोग अपनी समस्या को लेकर आते हैं। पिछले पांच दिनों से उन्हें अक्सर बैरंग लोटना पड़ रहा है।

सर्वर की खराबी के कारण यह समस्या उत्पन्न हुई है। ऐसे में ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोगों को वापसी में निराशा हाथ लग रही है। बता दें कि जन्म, आय, आवासीय तथा अन्य प्रमाण पत्रों के लिए सुदूर इलाके से लोग प्रतिदिन प्रखंड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पहुंचते हैं। राज्य सरकार द्वारा आरटीपीएस के सभी कार्य आनलाइन प्रारंभ कर दिए जाने के बाद से काउंटर पर आने वाले लोगों की संख्या कम हुई है, लेकिन अभी भी जो लोग आते हैं, उनका काम नहीं हो पा रहा है।

-------
22 पंचायतों से पहुंचते हैं लोग
प्रखंड के आरटीपीएस काउंटर पर 22 पंचायतों के लोग विभिन्न तरह के प्रमाण पत्र बनाने के लिए पहुंचते हैं। लेकिन, सर्वर डाउन रहने के कारण न तो आवेदन जमा हो पा रहा है और न ही तैयार प्रमाण पत्र ही लोगों को मिल पा रहा है। आरटीपीएस कर्मी प्रह्लाद कुमार एवं सुरेश प्रसाद ने बताया कि सर्वर खराब रहने के कारण काम में बाधा उत्पन्न हो रही है।
----
चक्कर लगाकर थक गया नहीं हुआ काम
आरटीपीएस काउंटर पर पहुंचे घनबेरिया के विमलेश कुमार सिंह ने बताया कि बिहार सचिवालय का फार्म भरना था। शनिवार से ही जाति, आवासीय तथा अन्य प्रमाण पत्र के लिए चक्कर लगा रहे हैं लेकिन सर्वर खराब रहने के कारण काम नहीं हो पा रहा है। अब तो फार्म भरना भी मुश्किल है। यहां मौजूद नवलेश, रिकू, मुकेश ने भी कुछ इसी तरह की परेशानी बताया।

अन्य समाचार