पानी भरे ड्रेनेज में बस पलटी, युवक की मौत, पांच दर्जन यात्री घायल

संवाद सूत्र, बेलदौर (खगड़िया): खगड़िया से आलमनगर जा रहा एक बस चक्रमिनिया गांव के पास गुरुवार को आरइओ सड़क के किनारे पानी भरे ड्रेनेज में पलट गई। बस पर सवार एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जिनकी पहचान मुंगेर जिले के टीकारामपुर पंचायत की चंडीस्थान गांव निवासी आदित्य कुमार के रूप में हुई है। पांच दर्जन से अधिक यात्री घायल हैं जिनमें एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल बताए गए हैं। इन यात्रियों को इलाज के लिए बेलदौर पीएचसी लाया गया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद चार घायलों को रेफर कर दिया गया है।

घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने चक्रमिनियां के पास सड़क को जाम कर दिया।

सूचना मिलते ही बेलदौर बीडीओ सुनील कुमार, सीओ सुबोध कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। समझाने-बुझाने के बाद तीन घंटे के उपरांत जाम हटा। इसके बाद
शव को पोस्टमार्टम में सदर अस्पताल भेजा गया। बीडीओ ने कहा कि सरकारी प्रावधान के मुताबिक मृतक के स्वजन को मुआवजा दिया जाएगा।
खगड़िया से हर्ष कमल ट्रेवल्स बस यात्रियों को लेकर आलमनगर जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सामने से आ रहे एक बस को साइड देने के दौरान उक्त बस असंतुलित होकर पानी भरे ड्रेनेज में चार पलटी मारते हुए पलट गई। जिससे बस के छत पर बैठे आदित्य कुमार की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। ग्रामीणों ने बस में फंसे घायल यात्रियों को पानी से बाहर निकाला। ग्रामीण एंबुलेंस को लेकर बेलदौर पीएचसी प्रबंधन से गुहार लगाते रहे। लेकिन घटना के दो घंटे बाद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची। गंभीर रूप से घायल यात्रियों को आटो से इलाज के लिए बेलदौर पीएचसी भेजा गया। चार दर्जन यात्री यत्र- तत्र निजी क्लिनिकों में इलाज करवा रहे हैं। घायल यात्रियों के नाम
बस दुर्घटना में एक ही परिवार के आधे दर्जन व्यक्ति घायल हो गए हैं। इनमें मधेपुरा जिले के कवैया गांव निवासी रवि कुमार, उनकी पत्नी चंपा देवी, पुत्र आदित्य कुमार, आयुष कुमार, रिशु कुमार और संगीता कुमारी शामिल हैं। घायलों में इस गांव के ही रामू सदा, आलमनगर, मटिहानी की उर्मिला देवी, खारा गांव के मु. रफीक, मजबून खातून, मु. मुस्ताक, बेलदौर बाजार के अशोक कुमार, डुमरी गांव के नुरेशा खातून, बेला नौवाद की बिजली देवी, धोबियाही की मंजू देवी, पिपरा बासा की सुमित्रा देवी, रिकू देवी, मधेपुरा जिले के बखरी गांव की सुनीता कुमारी, कवैया बासा के ट्विकल देवी, जामुन सदा, संगीता कुमारी, चौसा के जय कुमार मंडल, मधेपुरा जिले के बखरी गांव के जयकांत शर्मा, सदानंद शर्मा, जानकी देवी, सविता कुमारी, परसा के अवधेश शर्मा आदि शामिल हैं।
बेलदौर सीओ सुबोध कुमार ने बताया कि बस दुर्घटना में एक युवक की मौत हुई है। दो दर्जन से अधिक यात्रियों के घायल होने की सूचना है।

अन्य समाचार