पुलिस ने सुलझाई उमर अंसारी हत्याकांड की गुत्थी

फालोअप

--
संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): पत्नी की मौत से बौखलाए पति ने अपने भांजे के साथ तांत्रिक की हत्या कर दी। मृतक तांत्रिक उमर अंसारी का शव बोड़वा हाईस्कूल मैदान से बरामद किया गया था। उमर की हत्या की गुत्थी पुलिस ने पांच घंटे के अंदर सुलझा लिया और दोनों आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। दोनों से सघन पूछताछ की जा रही है। जिसमें कई तथ्य सामने आए। हत्या में उपयोग किए गए राड बरामद कर लिया गया। आरोपित रिश्ते में मामा एवं भांजा है। बोड़वा का गुडन साव एवं भांजा मिटू साव ने हत्या करने की बात स्वीकार की है। आरोपितों ने भीख मांगकर जीवन-यापन करने वाले उमर अंसारी पर कई आरोप लगाए हैं। उमर को झाड़फूंक करने वाला तांत्रिक बताया। गुडन साव ने कहा कि झाड़फूंक कर मेरी पत्नी की हत्या कर दी। इसके बहाने पत्नी के साथ गलत संबंध भी बनाया था। उसी आक्रोश में आकर भांजे के साथ मिलकर राड से पीटकर हत्या कर दी। आरोपित गुडन साव की पत्नी की मौत एक सप्ताह पहले इलाज के दौरान हो गई थी। उसी दिन से आरोपित ने उमर की हत्या करने का मन बना लिया था। आरोपित गुडन साव श्राद्ध कर्म भी पूरा नहीं कर पाया और जेल जाना पड़ गया। दो माह से उमर अंसारी गुडन साव के घर आना-जाना कर रहा था। इस दौरान गुडन साव की पत्नी बीमार हो गई। जिसका झाड़फूंक उमर अंसारी कर रहा था। आरोपित ने कहा कि झाड़फूंक के बहाने पत्नी के साथ गलत काम करता था। जिसको मैंने देख लिया।

--
ऐसे दिया घटना को अंजाम
गुडन साव ने 13 मई को भांजे मिटू साव के साथ उमर अंसारी की हत्या की साजिश रची। रात के करीब 11 बजे शराब पिलाने के बहाने बोड़वा हाईस्कूल के मैदान में ले गया। जहां मिटू ने उमर को शराब पिलाने के लिए कहा। इसी दौरान राड से मारकर हत्या कर दिया।
--
पुलिस को ऐसे मिला सुराग
हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने खोजी कुत्ता बुलाया। काफी देर तक कुत्ता घूमते रहा, परंतु पुलिस को किसी प्रकार का कोई सुराग हाथ नहीं लगा। झाझा एसडीपीओ रविशंकर प्रसाद एवं थानाध्यक्ष राजेश शरण ने जानकारी लेनी प्रारंभ की तो ग्रामीणों ने बताया कि उमर मांग कर अपना भरण-पोषण कर रहा था। विगत दो माह से उमर गुडन साव के घर ज्यादा आना-जाना कर रहा था। इस पर पुलिस ने गुडन साव से पूछताछ प्रारंभ कर दी। उसने घटना की पूरी जानकारी पुलिस को दे दी। जिसमें उसके भांजे ने भी सहयोग किया था। इस मामले में पुलिस कुछ नहीं बता रही है।

अन्य समाचार