भवानीपुर में अग्रसेन धर्मशाला का हुआ भूमिपूजन

संस, भवानीपुर (पूर्णिया)। मुख्यालय के अस्पताल चौक के समीप सोमवार को अग्रसेन धर्मशाला के निर्माण हेतु विधिवत पंडित सीताराम पाठक धनंजय पाठक एवं चार अन्य पंडितों के मंत्रोच्चारण के साथ भूमि पूजन किया गया।

इस बाबत कमेटी के संरक्षक अशोक यादव ने अग्रसेन धर्मशाला से संबंधित विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि धर्मशाला के निर्माण के लिए 121 सदस्यीय कमेटी का गठन विधिवत किया गया है। जयप्रकाश यादुका अध्यक्ष राजकुमार यादुका सचिव एवं विमल यादुका कोषा अध्यक्ष बनाए गए हैं। कमेटी के सदस्यों ने बताया कि स्वर्गीय बलदेव राम का सपना था,कि भवानीपुर में एक सुसज्जित धर्मशाला हो जो उनके जीते जी तो नहीं बन सका लेकिन बरसों बाद उनके परिजनों ने सोमवार को भूमि पूजन कर उनके सपने को साकार करने का सार्थक प्रयास किया है। कमेटी के सदस्यों ने बताया कि धर्मशाला के लिए 55 डिसमिल का विशाल भूखंड है। जहां पांच करोड़ की लागत से 3 फ्लोर एवं 22 कमरे का सारी सुविधाओं से सुसज्जित भव्य धर्मशाला का निर्माण किया जाएगा। जिसका लाभ समाज के हर जरूरतमंद लोगों को होगा।

यहां यह भी गौरतलब है कि 55 डिसमिल जमीन स्वर्गीय बलदेव राम ने ही दान में दिया था। यहां यह भी गौरतलब है,कि भवानीपुर में प्राथमिक विद्यालय से लेकर इंटर कालेज भी बलदेव परिवार की ही देन है। कमेटी के सदस्यों ने यह भी बताया कि भूमि पूजन के साथ ही निर्माण कार्य भी प्रारंभ कर दिया जाएगा। भूमि पूजन कार्यक्रम में पूर्णिया सदर विधायक विजय खेमका भी शामिल होकर पूजा अर्चना की। इस मौके पर विधायक खेमका ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मैं पूरन देवी से चलकर भवानीपुर व भवानीपुर आया हूं और मैं भवानीपुर की पुनीत में गंगाजल जैसी पवित्र भूमि को शत शत नमन करता हूं। इस अवसर पर विधायक ने अग्रसेन धर्मशाला के साथ राजा अग्रसेन के भी चर्चा की। उन्होंने कमेटी के सदस्यों को इस पुनीत कार्य हेतु धन्यवाद देते हुए निर्माण कार्य शीघ्र पूरा हो इसके लिए शुभकामना दी और दोबारा भवानीपुर आने के बात कहीं।

अन्य समाचार