पहले दिन 251 लोगों की जमीन संबंधित गड़बड़ियों को किया गया दूर

फोटो- 17 जमुई- 16, 20

- लगान, नाम, खाता-खसरा में गड़बड़ी में किया गया सुधार
- सीआइ और राजस्व कर्मचारी ने मामले की सुनवाई कर निष्पादन किया
संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): भूमि विवाद के निपटारे को लेकर अंचल कार्यालय में दो दिवसीय विशेष कैंप का आयोजन किया गया है। जिसकी निगरानी अंचलाधिकारी श्रीनिवास कर रहे थे। कैंप के पहले दिन अंचल क्षेत्र के रैयतों ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर जमीन संबंधित गड़बड़ियों को लेकर कैंप में आवेदन किया। सीआइ मृत्युंजय कुमार मिश्रा, राजस्व कर्मचारी लालचंद्र हेंब्रम ने ग्रामीणों की समस्या को सुन कुछ मामले का निष्पादन किया तो कुछ मामले को विचारणीय रखा। राजस्व कर्मी ने बताया कि भूमि से संबंधित जमाबंदी जिसका छुटा हुआ है। लगान, नाम, खाता-खसरा में गड़बड़ी को लेकर दो दिवसीय कैंप का आयोजन किया गया है जिसके पहले दिन लंबित पड़े जमीन संबंधित जमाबंदी, लगान, नाम, खाता, खसरा किसका छूटा हुआ है वैसे मामलों का निष्पादन किया गया। अंचलकर्मी ने बताया कैंप के पहले दिन में 251 लोगों की जमीन संबंधित गड़बड़ियों का निष्पादन किया गया है।
पहले दिन 251 लोगों की जमीन संबंधित गड़बड़ियों को किया गया दूर यह भी पढ़ें
--------
सरौन(जमुई): चकाई अंचल कार्यालय में मंगलवार को डिजिटाइज्ड जमाबंदी में सुधार को लेकर दो दिवसीय विशेष शिविर का शुभारंभ किया गया। अंचलाधिकारी राकेश रंजन ने बताया कि शिविर में मूल जमाबंदी के अनुसार डिजिटाइज्ड जमाबंदी पंजी में रैयतों का सभी विवरण जैसे खेसरा, रकवा एवं लगान से संबंधित त्रुटियों में सुधार किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि शिविर में कुल 39 मामले सामने आए। जिसमें से 11 मामलों का आन द स्पाट निष्पादन किया गया, जबकि शेष मामलों के निष्पादन हेतु संबंधित राजस्व कर्मचारियों के पास भेज दिया गया है। इस मौके पर अंचल निरीक्षक अज्ञेय भूषण मिश्रा, प्रमोद सिन्हा, वीरेंद्र सिंह, परिमल नायक, विनोद चौधरी सहित कई अन्य लोग उपस्थित थे।
---------
गिद्धौर(जमुई): प्रखंड के अंचल कार्यालय में डिजिटलाइजड जमाबंदी में सुधार को लेकर दो दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन किया गया है। उक्त क्षेत्र के संबंधित पंचायतों से ताल्लुक रखने वाले ग्रामीण आहूत शिविर में अपने जमाबंदी से जुड़ी त्रुटियों में सुधार कराने के साथ अपने जमीन से जुड़े दस्तावेजों में त्रुटि सुधार करवा सकते हैं। यह जानकारी अंचलाधिकारी रीता कुमारी ने दी। बताया कि शिविर में मूल जमाबंदी के अनुसार डिजिटलाइज्ड जमाबंदी पंजी में रैयतों का सभी विवरण जैसे खेसरा का विवरण, रकवा एवं लगान से संबंधित त्रुटि में सुधार किया जाएगा। सीओ ने कहा कि डिजिटलाइज्ड जमाबंदी पंजी में सुधार के लिए इच्छुक व्यक्ति आवेदन सहित अपनी जमीन से जुड़े दस्तावेजों के साथ शिविर में आएं ताकि जमाबंदी से जुड़े तत्काल त्रुटियों को दूर किया जा सके।

अन्य समाचार