दुकान के सामने शराब पीने से मना करने पर की लूटपाट और रोड़ेबाजी

जासं, शेखपुरा:

मंगलवार की बीती रात दस बजे अपने दुकान के सामने शराब पीने से मना करने पर बेखौफ उपद्रवियों से दुकान में लूटपाट और घर पर रोड़ेबाजी की घटना को अंजाम दिया। जिले के शेखोपुरसराय थाना अंतर्गत छेमा सादिकपुर गांव में बीती रात घटी इस घटना में पीड़ित दुकानदार तारनी कुमार सिंह ने दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि गांव के ही लाला सिंह के बेटे अभिषेक कुमार और संजय सिंह के बेटे मनीष कुमार दोनो को रात में दुकान के ठीक सामने सरे आम शराब पीने से मना करने पर यह घटना को अंजाम दिया। मना करने पर अभिषेक और मनीष ने अपने पास रखे रिवाल्वर के नोंक पर गल्ले में रखी दिन भर की बिक्री के कुल बारह हजार और गले से सोने की चेन छीन कर भाग गए । शोर मचाने पर कुछ सदस्यों के आने पर उनका पीछा भी किया । लेकिन कुछ देर बाद उन दोनो उपद्रवियों ने अपने साथी अनिल सिंह के बेटे विकास कुमार, कामेश्वर सिंह के बेटे मंगल सिंह सहित तीन अन्य लोगों के साथ लौट कर तारनी सिंह के घर पे रोड़ेबाजी शुरू कर दी । घटना के बाद रात भर डरे सहमे पीड़ित परिवार के द्वारा स्थानीय थाने में सुबह में मामला दर्ज कराया गया है। थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया की आवेदन प्राप्त होते ही संवेदनशीलता बरतते हुए सहायक अवर निरीक्षक रहमान को भेज कर अनुसंधान कराया जा रहा है । जांच प्रतिवेदन प्राप्त होते ही विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी

दो कार व 30 कार्टन शराब के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
शेखपुरा पुलिस ने सोमवार की देर रात बड़ी कार्रवाई करते हुए पांच शराब तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 30 कार्टन अंग्रेजी शराब के साथ दो लक्जरी कार और सात स्मार्ट मोबाइल फोन भी जब्त किया गया है। पकड़े गए शराब तस्कर बिहार के एक बांका और झारखंड के देवघर जिले के रहने वाले हैं। ये लोग शराब की बड़ी खेप शेखपुरा में ही डिलिवरी करने आये थे,मगर डिलवरी करने के मुख्य अड्डा तक पहुंचने से पहले ये शेखपुरा पुलिस के राडार पर आ गए। पुलिस को चकमा देने के लिए तस्कर अपनी दोनों गाड़ियों से मुख्य रोड को छोड़कर साइड रोड से चल रहे थे, मगर अपनी गुप्त सूचना पर कार्रवाई कर रही शेखपुरा पुलिस भी तुम डाल-डाल तो हम पात-पात की रणनीति पर चल रही थी। इसी में सिरारी ओपी के महसार मोड़ पर देर रात लगभग ढाई बजे पुलिस ने नाकेबंदी करके इन तस्करों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। पुलिस की इस कार्रवाई में स्पेशल टीम की बड़ी भूमिका बताई गई है। सिरारी ओपी प्रभारी ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है, मगर विस्तृत रिपोर्ट के लिए अभी प्रतीक्षा की बात कही है। गिरफ्तार शराब तस्करों से इस नेटवर्क की जड़ तक पहुंचने के लिए गहन पूछताछ की जा रही है। गिरफ्तार तस्करों में बांका जिला के नंदलाल यादव,प्रीतम कुमार,सन्नी कुमारी तथा सूरज झा के साथ देवघर जिले के आशीष कुमार का नाम भी शामिल है।
जमीन विवाद में युवक को मारी गोली, घायल
जासं, शेखपुरा:
सोमवार की शाम शेखोपुरसराय प्रखंड क्षेत्र के पनयपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर 26 साल के युवक मिट्ठु यादव के पुत्र पवन यादव को गोली मार दी गई। घायल युवक को बरबीघा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। युवक को जांध में गोली लगी है। युवक खतरे से बाहर है।
इस संबंध में युवक के चाचा महेन्द्र यादव ने बताया कि पनयपुर गांव में दिनेश यादव इत्यादि के द्वारा तीन कट्ठा जमीन खरीद की गई थी। उनका पहले से जमीन है। उसी के बगल में अलंग काटने को लेकर जब उसे रोका गया तो गोली मार दी गई। सभी लोग जेसीबी लाकर अलंग को काटा जा रहा था। गोली उसकी जांघ में लगी है। रेफरल अस्पताल में चिकित्सक के द्वारा इलाज किया जा रहा है। हालांकि एक्सरे में गोली जांघ के आर-पार निकल जाने की बात सामने आ रही है।

अन्य समाचार