हत्या मामले में दोषी को आजीवन कारावास, जुर्माना भी लगा

संवाद सहयोगी, हिलसा (नालंदा): हिलसा व्यवहार न्यायालय के चतुर्थ अपर जिला सत्र न्यायाधीश संजय कुमार मिश्रा ने बुधवार को हत्या मामले के एक आरोपी को दोषी पाते हुए सश्रम आजीवन कारावास व पंद्रह हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है। उक्त सजा मुकर्रर किया गया आरोपी अनिल प्रसाद यादव तेल्हाड़ा थाना के मन्दिरसापर गांव निवासी स्वर्गीय कामत यादव का पुत्र है।

अनुमंडल अभियोजन पदाधिकारी सह अपर लोक अभियोजक अजय कुमार शर्मा ने बताया कि 8 जुलाई 2017 की सुबह 9:00 बजे सुधीर कुमार यादव एकंगर सराय जा रहा था। घर से निकल कर सोहराय यादव के घर के पास पहुचा था कि अनिल यादव, शारदा देवी, मंजू देवी लाठी डंडा लेकर उसे घेर लिया और अनिल यादव की पिटाई कर दी। बचाने आयी घर की महिलाओं को भी सभी ने मिलकर लाठी डंडे से पिटाई कर जख्मी कर दिया था। जिस के संदर्भ में मृतक सुधीर कुमार यादव की पत्नी ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई थी । इलाज के दौरान सुधीर कुमार यादव की मौत हो गई थी। सत्र वाद संख्या 633/17 के तहत चली सुनवाई में आरोपी अनिल प्रसाद यादव भादवि की धारा 302, 307, 341, 504 एवं 323 में दोषी पाया गया था। सजा के बिदु पर सुनवाई करते हुए चतुर्थ अपर जिला सत्र न्यायाधीश श्री मिश्रा ने दोषी पाए गए आरोपी अनिल प्रसाद यादव को भादवि की धारा 302 में सश्रम आजीवन कारावास एवं ?10000 अर्थदंड, धारा 307 में सश्रम कारावास एवं ?5000 अर्थदंड, धारा 341 में एक माह का साधारण कारावास, धारा 506 में 2 वर्ष का साधारण कारावास एवं धारा 323 की सजा सुनाई है। सभी सजाएं एक साथ चलेगी।

संदेहास्पद स्थिति में युवक की मौत, पत्नी ने कहा- शराब पीकर आए थे घर
जागरण संवाददाता, बिहारशरीफ: नूरसराय थाना क्षेत्र के परियौना गांव में बुधवार को संदेहास्पद स्थिति में एक युवक की मौत हो गई है। युवक गोपाल प्रसाद का 35 वर्षीय पुत्र सूर्यमणि प्रसाद था। सूर्यमणि की पत्नी जुली देवी ने बताया कि उसके पति खेती का काम करते थे। उन्हें शराब की बुरी लत लगी थी। आज सुबह-सुबह घर से बाहर गए और कहीं जाकर शराब पी लिए। घर लौट कर आए तो उनकी तबीयत बिगड़ने लगी। पेट में दर्द और उल्टी होने लगी। इसके बाद आनन-फानन में उन्हें सदर अस्पताल लाया गया, जहां डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।
महिला ने बताया कि गांव के मुसहरी में ही खुलेआम शराब चुलाई व बेची जाती है। उसके पति वहीं जाकर शराब पीते थे। मना करने के बावजूद भी नहीं मानते थे। सदर अस्पताल में युवक की मौत होने के बाद स्वजन शव को बिना पोस्टमार्टम कराए लेकर चले गए। शराब पीने से हुई मौत की सूचना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। विधि व्यवस्था डीएसपी सुशील कुमार मृतक के घर पहुंच जांच की। डीएसपी ने बताया कि स्वजन द्वारा जानकारी मिली है कि उनका बीपी लो हो गया था। शराब से मौत नहीं हुई है। कुछ अन्य बीमारियां भी थीं। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। वैसे पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही युवक की मौत के कारणों का पता चलेगा।

अन्य समाचार