डीएम के जनता दरबार में 69 आवेदन आए

जागरण संवाददाता, खगड़िया: समाहरणालय सभाकक्ष में शुक्रवार को डीएम आलोक रंजन घोष के नेतृत्व में जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें पहुंचे लोगों की शिकायतें उन्होंने सुनी और संबंधित अधिकारियों को प्राप्त शिकायतों एवं समस्याओं के त्वरित निराकरण करने का निर्देश दिया।

जनता दरबार में आवेदकों एवं फरियादियों की भीड़ लगी रही। जिसमें विभिन्न जगहों के 69 लोगों ने आवेदन जमा कराया। जिस पर डीएम ने सुनवाई की। इसमें मुख्य रूप से शिक्षा विभाग, आइसीडीएस, आपदा अनुदान की राशि, बैंक, नल जल योजना, भूमि विवाद, दाखिल खारिज, सामाजिक सुरक्षा योजना, नगरीय वार्डों का परिसीमन, शिक्षकों के नियोजन से संबंधित मेधा सूची, गलत पर्चा काटने, बंदोबस्त जमीन पर अवैध कब्जा, कब्रिस्तान के अतिक्रमण, ग्रामीण आवास योजनाओं, रास्ता अतिक्रमण, जमीन मापी आदि से संबंधित थे। डीएम आवेदकों की बातों को सुनने के साथ आगे की कार्रवाई को लेकर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों को निर्देश देते रहे। कुछ मामलों में डीएम ने जांच कराने का निर्देश भी दिया। डीएम ने अधिकारियों से कहा कि प्राप्त शिकायतों व मामलों को तार्किक परिणति तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने पूरी सहानुभूति के साथ जनता की समस्याओं को सुनने और उन पर कार्रवाई करने के लिए पदाधिकारियों को निर्देशित किया। मृतक की पत्नी ने लगाई गुहार

जनता दरबार में होमगार्ड बहाली के दौरान दौड़ में मृत व्यक्ति की पत्नी ने भी सहायता की गुहार लगाई। जिस पर डीएम ने आवश्यक सहायता उपलब्ध कराने को लेकर संबंधित अधिकारी को निर्देश दिया। वहीं एक बुजुर्ग व्यक्ति ने अपने बच्चों द्वारा भरण पोषण नहीं किए जाने की भी शिकायत की, जिस पर जिलाधिकारी ने सदर एसडीओ को कार्रवाई हेतु निर्देशित किया। विद्युत कनेक्शन हेतु रिश्वत की मांग को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने विद्युत प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता को संबंधित कर्मी पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। शिक्षा से संबंधित मामले में चौथम के प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा मांगे गए मार्गदर्शन को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया। शहरी क्षेत्र में पर्चा बंदोबस्ती की मांग पर डीएम ने बहुमंजिला इमारत हेतु जमीन तलाशने का निर्देश दिया। जिसमें आवास विहीन व्यक्तियों को आवास दिया जा सके। ये थे मौजूद जनता दरबार में अपर समाहर्ता शत्रुंजय कुमार मिश्रा, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मु. फैयाज अख्तर, सिविल सर्जन डा. अमरनाथ झा, आइसीडीएस डीपीओ सुनीता कुमारी, सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक हरिशंकर सिंह, एमडीएम डीपीओ शैलेंद्र कुमार, वरीय उप समाहर्ता राज ऐश्वर्या श्री, चंदन कुमार, जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी हेमंत कुमार, आपदा प्रभारी सह वरीय उप समाहर्ता (परीक्ष्यमान) विजय कुमार आदि मौजूद थे।

अन्य समाचार