आठ राज्यों के दो दर्जन शराब तस्कर उगलेंगे राज

जासं, सहरसा : दूसरे प्रदेश में बैठ कर कोसी के तीन जिलों में शराब भेजने वाले माफिया जल्द उगलेंगे तस्करी के राज। ऐसे दो दर्जन तस्करों को पुलिस ने चिह्नित कर लिया है। इसमें असम से लेकर पंजाब तक के माफिया शामिल हैं। डीआइजी शिवदीप वामन राव लांडे ने इन तस्करों के गिरफ्तारी का आदेश दिया है।

जानकारी के अनुसार, शराबबंदी के बाद शराब माफियाओं ने तस्करी करनी शुरू कर दी। पुलिस द्वारा समय-समय पर शराब की बड़ी खेप पकड़ी जाती रही है। कई मौके पर ट्रक सहित शराब जब्त की गयी है। इसके साथ कई बार शराब की खेप लेकर आने वाला ट्रक ड्राइवर भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है। हाल के दिनों में दो हजार लीटर से अधिक शराब बरामदगी वाले मामलों की समीक्षा की गयी। इसमें दूसरे प्रदेश के 23 शराब तस्करों को चिह्नित किया गया है।

----
पे फोन व एटीएम से पहुंचता है पैसा
----
कोसी के शराब माफिया दूसरे प्रदेश में बैठे शराब तस्करों को पे फोन और एटीएम के माध्यम से पैसा भेजते हैं। कई मामलों में यह बातें सामने आई है कि कोसी के शराब तस्कर अपना एटीएम दूसरे प्रदेश के तस्करों को सौंप देते हैं। जब शराब की खेप मंगवानी होती है तब वो पैसा अपने खाते में डालते हैं और दूसरे प्रदेश में बैठे सरगना वहां एटीएम से पैसा निकासी कर शराब की खेप भेजते हैं।
----
बंगाल के सर्वाधिक शराब तस्कर
---
पुलिस जिन सरगनाओं को तलाश रही है उसमें सर्वाधिक पश्चिम बंगाल के हैं। वहीं यूपी, एमपी और असम का एक-एक शराब माफिया वांछित है।
1. पश्चिम बंगाल - 11
2. अरुणाचल प्रदेश - 3
3. पंजाब - 2
4. हरियाणा - 2
5. राजस्थान - 2
6. यूपी - 1
7. एमपी - 1
8. असम - 1

अन्य समाचार