कोरोना से बचने के लिए सही समय पर टीके की सभी डोज लेना जरूरी : डीएम

संवाद सहयोगी, किशनगंज : कोरोना के खतरों से बचाव को टीकाकरण बहुत जरूरी है। जिले में सभी 12 वर्ष से ऊपर के बच्चों के साथ ही वैसे लोग जो दूसरी डोज ले चुके हैं, उनके तीसरे बूस्टर डोज लेने का समय हो चुका है, उन्हें कोविड की आने वाली लहर से बचाने के लिए टीकाकरण का समय समय पर अभियान चलाया जा रहा है। कोविड-19 से बचने के लिए अवश्य कोविड का टीका लेना चाहिए। जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा. कौशल किशोर ने बताया कि कोविड के खतरों से बचाव के लिए स्कूलों में जागरूकता के साथ टीकाकरण कराया जा रहा है। ताकि बच्चे कोविड के प्रति सुरक्षित रहें।


जिले में 12 से 14 साल के बीच के वैसे बच्चे जिन्होंने प्रथम चरण का टीकाकरण कराया, उन बच्चों को कोर्बेवैक्स की दूसरी डोज दी जा रही है।
कोविड टीकाकरण को लेकर डीएम श्रीकान्त शास्त्री ने बताया की कोविड के आगामी सभी लहरों से बचने के लिए सही समय पर कोविड के सभी डोज ससमय लेना बहुत जरूरी है। उन्होंने कोविड टीकाकरण या बूस्टर डो•ा लेने से बचे हुए लोगों से जल्द टीकाकरण कराने की अपील की। टीकाकरण के बाद भी पूर्णरूपेण सुरक्षित रहने के लिए कोरोना प्रोटोकाल का पालन करना चाहिए। जिले में अब तक 11.71 लाख लोगों को प्रथम एवं 9.31 लाख लोगों को दूसरी डोज लगाई गई है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. देवेन्द्र कुमार ने बताया की जिले में 12 वर्ष के ऊपर के कुल लक्ष्य 13.60 लाख के आलोक में 11.71 लाख लोगो को प्रथम एवं 9.31 लाख लोगो को दूसरी डोज दी गई है, वहीं 18 वर्ष से ऊपर के प्रिकाशन डोज के कुल लक्ष्य 56.2 हजार के आलोक में 25.2 हजार लोगो को प्रिकाशन (बूस्टर) डोज दी जा चुकी है।

अन्य समाचार