अतिक्रमणकारियों को तीन दिन के अंदर खाली करने का नोटिस

संस, सहरसा: नगर परिषद द्वारा शहर में अतिक्रमणकारियों के विरूद्ध सघन अभियान चलाने की तैयारी की गई है। नप क्रमवार शहर के सभी मोहल्ले से अतिक्रमणकारियों को सरकार जमीन से खाली कराएगा। इसके लिए प्रथम चरण में वीर कुंवर सिंह चौक, महिला कालेज और सदर अस्पताल तक के अतिक्रमणकारियों को तीन दिनों के अंदर खाली करने का निर्देश दिया गया। कहा कि सड़क के किनारे सरकारी जमीन में अतिक्रमण कर चदरा दुकान, दिवाल, कटघरा आदि बना लिया गया है। अगर इसे तीन दिनों के अंदर खाली नहीं किया जाएगा, तो पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की मौजूदगी में अतिक्रमण खाली कराया जाएगा। कहा कि इस दौरान जो भी नुकसान होगा, उसकी सारी जबावदेही दुकानदारों की होगी।

धन उपार्जन से नहीं होगी ज्ञान की अभिवृद्धि: प्राचार्य यह भी पढ़ें
इससे पूर्व भी सदर एसडीओ के आदेशानुसार नगर परिषद द्वारा शहर के अतिक्रमणकारियों को खाली करने हेतु नोटिस किया गया था, परंतु दुकानदारों ने इसे खाली नहीं किया। ऐसे में नगर परिषद से सरकारी जमीन को खाली कराने का ठोस निर्णय लिया है। नगर परिषद के निर्णय से अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा हुआ है।
---------------
संस, सहरसा: स्ट्रीट वेंडर्स नगर स्तरीय सहकारी समिति ने जिलाधिकारी को आवेदन देकर नगर परिषद द्वारा अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों का दुकान उजाड़ने पर पुनर्विचार की मांग की है। समिति से जुड़े दर्जनों दुकानदारों ने जिलाधिकारी को दिए गए आवेदन के माध्यम से कहा कि इस सड़क किनारे ही वे लोग छोटा- छोटा व्यवसाय कर अपने परिवार का भरण- पोषण करते हैं। हमलोगों को फुटपाथ संरक्षण अधिनियम के तहद व्यवसाय करने की अनुमति है। कहा कि हमलोगों को फुटपाथ दुकानदार के रूप में प्रधानमंत्री स्वनिधि से ऋण मिला है। दुकान उजाड़े जाने पर हमलोग इस ऋण का चुकता करने से असमर्थ हो जाएंगे। हमलोगों के पूरे परिवार के समक्ष भुखमरी की नौबत भी उत्पन्न हो जाएगी। फुटपाथ दुकानदारों से इस दिशा में जिला प्रशासन से सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आग्रह किया है।

अन्य समाचार