एक नजर की फाइल

बालू का हो रहा अवैध खनन संवाद सूत्र, लौकहा बाजार (सुपौल) : सदर प्रखंड अंतर्गत विभिन्न स्थानों पर बालू खनन अवैध रूप से किया जा रहा है। अमहा, लौकहा, लक्षि्मनियां, तिलाबे नदी के समीप झहुरा, सपरदाहा, चौघारा आदि जगहों पर कारोबारियों के द्वारा अवैध रूप से बालू का खनन किया जा रहा है। इससे सरकार को लाखों के राजस्व का चूना लग रहा है। बावजूद इसके स्थानीय प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है। सरकार द्वारा अवैध रूप से बालू खनन करने वाले को कड़ी सजा देने की बात कही जा रही है लेकिन इन सब बातों से खनन विभाग अंजान बना हुआ है। दस से पंद्रह फीट जमीन के अंदर तक जेसीबी मशीन से खनन किया जाता है जिससे जमीन बंजर होती जा रही है। सूत्रों की माने तो स्थानीय पुलिस-प्रशासन से लेकर विभाग तक को इसकी जानकारी है लेकिन विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

जलवायु परिवर्तन, वैश्विक संकट विषय पर कार्यशाला आज यह भी पढ़ें
--------------------------
प्रारूप का हुआ प्रकाशन संवाद सूत्र पिपरा (सुपौल) : राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर नगर पंचायत की मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन कर दिया गया। उक्त जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी लवली कुमारी ने बताया कि सूची प्रखंड मुख्यालय में चिपका दी गई है। संबंधित मतदाता अपना नाम देख सकते हैं। अगर नाम सूची में शामिल नहीं है तो आवेदन देकर अपना नाम शामिल करा सकते हैं। मतदाताओं को नाम शामिल कराने के लिए आवेदन देना होगा जिस की तिथि 10 जून निर्धारित की गई है। इसके लिए मतदाता को नगर पंचायत के संबंधित वार्ड का निवास प्रमाण पत्र व आयु प्रमाण पत्र देना होगा।
------------------
रेडक्रास सोसायटी का चुनाव आज
संवाद सूत्र, त्रिवेणीगंज (सुपौल) : अनुमंडल सभागार में सोमवार को रेडक्रास सोसायटी त्रिवेणीगंज शाखा का चुनाव दोपहर एक बजे से आयोजित है। रेडक्रास सोसाइटी के सचिव मनोज रोशन ने बताया कि सोमवार को होने वाली वार्षिक आम सभा में नए सत्र के लिए चेयरमैन, उप चेयरमैन, कोषाध्यक्ष, सचिव सहित कार्यकारिणी सदस्य का चुनाव सर्वसम्मति से कराया जाएगा। जबकि पदेन उपाध्यक्ष का मनोनयन अध्यक्ष सह अनुमंडल पदाधिकारी करेंगे। तदर्थ समिति भंग कर स्थायी समिति का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि नए सत्र के लिए रेडक्रास की नई कमेटी के चयन के लिए सभी पेटर्न मेंबर और लाइफ मेंबर को सूचना भेजी गई है।

अन्य समाचार