बेनीपुर में फर्जी शिक्षक गिरफ्तार

बेनीपुर (दरभंगा)। फर्जी शिक्षकों के खिलाफ लगातार कार्रवाई हो रही है। इस कड़ी में बहेड़ा थाने की पुलिस ने रविवार को स्थानीय प्रखंड के एक स्कूल में बहाल फर्जी शिक्षक को उसके आवास घनश्यामपुर थानाक्षेत्र के हरसिंहपुर से गिरफ्तार कर लिया। शिक्षक की गिरफ्तारी के बाद इलाके में फर्जीवाड़ा कर शिक्षक बने लोगों में हड़कंप है।

थानाध्यक्ष राजकपूर कुशवाहा ने बताया कि वर्ष 2012 में घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के हरसिगपुर गांव के हरिहर चौपाल के पुत्र श्रवण चौपाल का नियोजन बेनीपुर प्रखंड शिक्षक के रूप में मध्य विद्यालय त्रिमुहानी में हुआ था। इस बीच फर्जीवाड़ा की शिकायत मिली। जांच के क्रम में यह बात सामने आई कि श्रवण चौपाल का नियोजन फर्जी अंकपत्र पर हुआ है। मामले में उसके विरुद्ध 23 सितंबर 2021 को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना के पुलिस निरीक्षक नजीमउद्दीन के आवेदन पर बहेड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। नजीमउद्दीन की ओर से दर्ज कराई गई प्राथमिकी संख्या बहेड़ा थाना कांड संख्या 200/21 में लगाए गए आरोपों से संबंधित दस्तावेज भी प्रस्तुत किए गए हैं। मामले में पुलिस जांच में आरोप सत्य साबित होने के बाद शिक्षक के खिलाफ जारी वारंट के आलोक में रविवार को अनुसंधानकर्ता गोविद प्रसाद ने उन्हें उनके घर से गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष ने बताया कि फर्जी शिक्षक की गिरफ्तारी की गई है। उसके खिलाफ दर्ज मामले में उन्हें 30 मई सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया जाएगा।

कोट
पीड़ित व आरोपित की मां एक ही वार्ड में भर्ती हैं। दोनों के बीच रुपये के लेन-देन को लेकर विवाद हुआ था। दोनों ने आपस में समझौता कर लिया। पुलिस को कोई आवेदन नहीं मिला। इस स्थिति में कथित दलाल को छोड़ना पड़ा। - उमेश उरांव, प्रभारी ओपी अध्यक्ष, बेंता

अन्य समाचार