कई वर्षों बाद भी नहीं लगा प्लेटफार्म पर शेड

संवाद सूत्र, सहरसा। सहरसा स्टेशन पर कई वर्षों बाद भी प्लेटफार्म पर यात्री शेड नहीं लग सका है। सहरसा स्टेशन पर पांच प्लेटफार्म हैं जिसमें से तीन प्लेटफार्म पर आधा प्लेटफार्म शेड विहीन है। जबकि प्लेटफार्म नंबर चार एवं पांच पर 80 फीसद प्लेटफार्म शेड विहीन है। प्लेटफार्म पर शेड नहीं लगे रहने से यात्रियों को कडी धूप में ट्रेन पकड़ना पड़ रहा है। सहरसा स्टेशन पर शेड विहीन हिस्सों में शेड लगाने के लिए मंडल कार्यालय को प्रस्ताव भेजा गया है। बावजूद यात्री शेड का निर्माण नहीं हो पाया है।

पूर्व मध्य रेल समस्तीपुर मंडल में सहरसा ए ग्रेड में शामिल है। राजस्व के मामले में सहरसा दूसरे स्थान पर है। बावजूद सहरसा स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का अभाव दिखता है। सहरसा स्टेशन पर प्लेटफार्म नंबर एक से लेकर तीन पर अधिकतर लंबी दूरी की ट्रेनों का परिचालन होता है।

-------------------------
फुट ओवर ब्रिज के पास भी नहीं है शेड
सहरसा स्टेशन के प्लेटफार्म पर बने दूसरा फुट ओवर ब्रिज के पास अब तक शेड नहीं लगाया गया है। फुट ओवर ब्रिज के उद्घाटन के दौरान ही तात्कालीन मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने प्लेटफार्म नंबर तीन पर आरपीएफ के ठीक पहले एफओबी के सीढ़ी से लेकर सामने बने पूर्व के शेड तक शेड लगाने का निर्देश दिया था। इसके बाद अब तक यात्री शेड का निर्माण नहीं किया गया। स्थानीय संजय गुप्ता, मनोज, दीपक साह, अमित दीपक ने रोषपूर्ण स्वर में कहा कि शेड नहीं रहने के कारण यात्रियों को ट्रेन पकड़ने में हर हमेशा दुर्घटना घटने की आशंका बनी रहती है।

अन्य समाचार