मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत 46.10 लाख का गबन, चार के खिलाफ प्राथमिकी

शिवहर। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत लाखों रुपये की निकासी कर काम नहीं कराने को लेकर डीएम मुकुल कुमार गुप्ता के निर्देश पर तरियानी प्रखंड के वार्ड क्रियान्वयन समिति के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व वार्ड सचिव समेत चार के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। डीएम के निर्देश पर पंचायत सचिवों ने यह प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके तहत वार्ड क्रियान्वयन समिति के दो पूर्व अध्यक्षों व सचिवों पर कुल 46 लाख 10 हजार 960 रुपये की राशि के गबन का आरोप लगाया गया है। इसकी जानकारी जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी कुमार उमाशंकर ने दी है। बताया है कि, डीएम मुकुल कुमार गुप्ता के क्षेत्र भ्रमण और योजनाओं की समीक्षात्मक बैठक में सरकारी राशि के दुरुपयोग, योजनाओं में अनियमितता व सरकारी राशि के गबन की शिकायत मिलने पर संबंधित दोषी व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया गया था।

शिवहर में शादी समारोह में हर्ष फायरिग, मां-बेटी समेत तीन महिलाएं जख्मी, रेफर, दो हिरासत में यह भी पढ़ें
25 मई को डीएम द्वारा तरियानी प्रखंड के विशंभरपुर पंचायत के निरीक्षण के दौरान विशंभरपुर वार्ड संख्या 05 में सात निश्चय योजना के तहत गली-नली पक्कीकरण योजना में सोगरा अदलपुर कुंडल निवासी सह पूर्व वार्ड सचिव राजीव कुमार व वार्ड क्रियान्वयन प्रबंधन समिति के पूर्व अध्यक्ष महवा देवी के विरुद्ध 14,88,260 की अवैध निकासी की शिकायत प्राप्त हुई थी।
28 मई को आयोजित समीक्षात्मक बैठक में तरियानी प्रखंड के खुरपट्टी पंचायत के वार्ड संख्या 12 में पूर्व वार्ड अध्यक्ष सह खोरठा निवासी मो. निजाम साईं व पूर्व वार्ड सचिव मो. आरजू खान द्वारा 31,22,700 रुपये की अवैध निकासी कर अबतक कार्य पूर्ण नहीं कराए जाने की शिकायत प्राप्त हुई थी। डीएम द्वारा दोनों मामले में संबंधित पंचायत सचिव को उक्त व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए निर्देशित किया गया था। इसके आलोक में पंचायत सचिव द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।
उधर, डीएम ने जिले के सभी प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी एवं पंचायत सचिवों को सात निश्चय के तहत अपूर्ण योजनाओं को अविलंब प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण कराने का निर्देश दिया है।

अन्य समाचार