थम नहीं रहा पीएचईडी कार्यालय के कर्मियों का विवाद

जासं, सहरसा। लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में कर्मियों के बीच जारी विवाद थम नहीं रहा है। लेखापाल द्वारा लिपिक पर मामला दर्ज कराने के बाद लिपिक की पत्नी ने लेखापाल सहित अन्य पर घर में घुसकर मारपीट करने का मामला दर्ज कराया है।

लिपिक शंकर मंडल की पत्नी शीला देवी ने दिए आवेदन में कहा है कि 25 मई को पीएचईडी के अंचल कार्यालय में तीन-चार कर्मी व अन्य द्वारा पति के साथ मारपीट की गई। उसी रात करीब 10 बजे प्रमंडलीय लेखापाल करूणानिधि सौरभ, निजी व्यक्ति सर्वेश कुमार, अंचल कार्यालय में कार्यरत जीतेंद्र कुमार सिंह, सतीश कुमार, राकेश कुमार व चार-पांच अज्ञात के साथ आकर पति की खोजबीन की। सभी लोग गेट में धक्का देकर घर घुस गये और जिसके बाद उनके पति डर से दूसरे गेट से निकलकर भाग गये। जिसके बाद उनके साथ मारपीट कर छिनतई की और हथियार का भय दिखाकर पति की हत्या करने की धमकी दी। उन्होंने 45 हजार रुपये लेने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उनलोगों ने धमकी दी कि उनका रिश्तेदार डान है छोड़ेंगे नहीं। उन्होंने कार्रवाई करने का अनुरोध करते हुए कहा है कि कार्रवाई होने से कोई भी कमीशन की मांग नहीं करेंगे। थानाध्यक्ष सुधाकर कुमार ने बताया कि मामले में केस दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में लेखापाल द्वारा शंकर मंडल पर केस दर्ज कराया गया था। जबकि मारपीट का वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ था।
मछली व्यापारी के साथ मारपीट यह भी पढ़ें
---
तीन जून तक अवकाश पर गए लेखापाल
---
जानकारी के अनुसार लेखापाल करूणानिधि सौरभ एक से तीन जून के अवकाश पर चले गये हैं। कार्यपालक अभियंता सुनील कुमार सुमन ने बताया कि तीन जून तक का अवकाश स्वीकृत है। नहीं आने पर उनसे स्पष्टीकरण पूछा जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मियों के स्थानांतरण के लिए पत्र लिखा गया है। विभागीय स्तर से ही स्थानांतरण किया गया। जबकि कई कर्मी के संबंध में बताया जा रहा है कि वो वर्षों से यहां पदस्थापित हैं। स्थानीय स्तर पर कई लोगों से संपर्क होने के कारण धौंस जमाते रहते हैं। स्थानांतरण अगर होता भी है तो पहुंच के बल पर फिर सहरसा में पदस्थापना करा लेते हैं। हालांकि जिलाधिकारी के संज्ञान में भी यह मामला आया है। उनके स्तर से अब कार्रवाई की संभावना है।

अन्य समाचार