डीएम आवास के सामने बस डिपो में जलजमाव, लोटते हैं भैंस और सुअर

संवाद सहयोगी, जमुई। शहर में स्वच्छता अभियान के दावे को बस डिपो परिसर आईना दिखा रहा है। परिसर का एक भाग गंदे पानी के जमाव से तालाब सा बन गया है जो भैंस और सुअर का बसेरा बना है। इस भीषण गर्मी में भी दो से ढाई फीट पानी जमा है। इतना ही नहीं सड़ांध से लोगों का चलना दुश्वार है। आश्चर्यचकित और अचंभित करने वाली बात कि यह परिसर जिला पदाधिकारी के आवास के सामने अवस्थित है। सड़क के इस पार बस डिपो और उस डीएम का आवास है। बावजूद स्वच्छता प्रहरी व जिम्मेदारों को इस पर आजतक नजर नहीं जा सकी है। दरअसल यहां स्वच्छता की कवायद शब्दों तक सिमट कर रह गई है। जिम्मेदार और आम की सोच में स्वच्छता घर नहीं बना सका है।


------
होटल के गंदे पानी से हो रहा जल जमाव
बस डिपो परिसर में पानी का जमाव होटलों की नालियों से निकलती पानी के कारण है। बताया जाता है कि होटल के नालियों को मुंह यहां खोलकर छोड़ दिया गया है। लिहाजा, होटलों का गंदा पानी यहां हमेशा जमा होता रहता है। इतना ही नहीं गंदगी को भी लोग यहीं फेंक कर अपने दायित्व का इतिश्री कर लेते हैं। स्थानीय अभय, सुमित आदि ने बताया कि सड़ांध से चलना दुश्वार है। गंदगी के कारण बीमारी फैलने का भी खतरा बना रहता है।
--------------
कोट
बस डिपो परिसर की जमीन संबंधित विभाग की है। होटल से पानी निकासी की जांच की जाएगी। होटल के पानी से जमाव ना हो इसके लिए कार्रवाई की जाएगी।
मृत्युंजय कुमार
कार्यपालक पदाधिकारी
नगर परिषद, जमुई।

अन्य समाचार