टाप टेन में शामिल बदमाश बन रहे हैं नशे के सौदागर

जासं, सहरसा : जिले के टाप टेन बदमाशों में शामिल बदमाश नशे के सौदागर बनते जा रहे हैं। इन बदमाशों के द्वारा शराब के साथ अब गांजा और स्मैक की भी तस्करी की जा रही है। पुलिस ने स्मैक और गांजा के साथ तीन बदमाशों को तीन माह में गिरफ्तार किया है जिनमें से दो बदमाश टाप टेन में शामिल हैं।

---
केस एक
---
टाप टेन में शामिल बदमाश पियुष हंटर को एसपी द्वारा गठित टीम ने फरवरी माह में गिरफ्तार किया। इसके पास से स्मैक का पुड़िया, 10 किलो गांजा और पिस्तौल बरामद किया गया। गिरफ्तार बदमाश पर शराब तस्करी के कई मामले दर्ज थे। सहरसा मंडल कारा के द्वारा बदमाश को भागलपुर स्थानांतरित कर दिया गया। वहीं इस मामले में अनुसंधान भी जारी है।

---
केस दो
---
टाप टेन में शामिल बदमाश सुमन बबुआन को स्मैक, 13 किलो गांजा और कट्टा के साथ दो दिनों पहले गिरफ्तार किया गया। हालांकि गिरफ्तार बदमाश की तलाश पुलिस को पिछले कई माह से थी। कई मामलों में फरार बदमाश की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर हथियार के साथ खूब वायरल हुई थी। इन दिनों यह बदमाश शराब, गांजा और स्मैक की तस्करी के धंधे में शामिल हो गया था।
---
केस तीन
---
शहर के गोविद सिंह भले ही टाप टेन बदमाशों की सूची में शामिल नहीं था लेकिन शराब तस्करी के कई मामले दर्ज थे। इसने शराब तस्करी के सभी मामलों में न्यायालय से जमानत ले ली थी। इसी बीच पुलिस ने मार्च महीने में स्मैक, गांजा के साथ गिरफ्तार किया। फिलहाल यह तस्कर जेल में है, किंतु इस मामले को लेकर पुलिस अनुसंधान कर रही है।
---
एक ग्राम स्मैक से तस्कर बनाते हैं 12 पुड़िया
---
सूत्रों की मानें तो स्मैक की कीमत अधिक रहने के कारण कोसी के इलाके में कम ही मंगाया जाता है। इसकी डिमांड भी रईसजादे ही करते हैं। एक ग्राम स्मैक में 12 पुड़िया बनाया जाता है। जिसे बाजार में छह सौ से दो हजार रुपये में बेचा जाता है। तस्कर किसी भी मुसीबत में फंसने से बचने के लिए अपने पास अवैध हथियार भी रखते हैं ताकि उनकी सुरक्षा और पैसे की वसूली में दिक्कत नहीं हो।
---
क्या कहते हैं डाक्टर
----
डाक्टर आइडी सिंह कहते हैं कि स्मैक और चरस से पूरा स्नायु तंत्र प्रभावित होता है। इस नशे से व्यक्ति काफी उग्र हो जाता है और उसे लगता है कि दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान है। इसकी वजह से उसके आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने की आशंका प्रबल हो जाती है। काफी दिनों तक यह नशा करने के बाद व्यक्ति अवसाद का भी शिकार हो जाता है।
---
इस तरह के मामले में पुलिस पूरी तरह से सजग है। सूचना मिलते ही त्वरित कार्रवाई की जा रही है। स्मैक और गांजा की बरामदगी भी हो रही है।
लिपि सिंह, एसपी, सहरसा।

अन्य समाचार