बैंक खाते से हुई एक लाख छह हजार की फर्जी निकासी

संसू, सोनवर्षा राज (सहरसा) : मुख्य बाजार स्थित बैंक आफ इंडिया के शाखा कार्यालय से फर्जी तरीके से एक लाख छह हजार रुपये की निकासी किए जाने का मामला उजागर हुआ है। राशि वापसी के लिए पीड़ित महिला सालभर से बैंक का चक्कर लगा रही है, किंतु राशि वापस नहीं होने पर अब खाताधारक ने थाने में इसकी शिकायत की है।

खगडिया जिले के चौथम थाना क्षेत्र के नीरपुर गांव के उमेश साह की पत्नी नीलम देवी ने थाना में दिए आवेदन में बताया है कि एनएचएआइ के द्वारा भूमि अधिग्रहण के मुआवजे की राशि दी गई थी, जो खाते में जमा थी।

खाता संख्या 458610110018761 से तीन मार्च, 2020 को 21 हजार, 25 जून को 10 हजार, तीन सितंबर को पांच हजार, आठ सितंबर को 30 हजार और 15 सितंबर को 40 हजार रुपये कुल एक लाख छह हजार की अवैध रूप से निकासी कर ली गई। सभी निकासी पर्चियों के माध्यम से की गई। अवैध रूप से की गई निकासी की सूचना जब उन्हें मिली तो शाखा प्रबंधक से कई बार शिकायत करने के बाद 62 हजार पांच सौ रुपये खाता में वापस जमा कराया गया।लेकिन शेष राशि वापस करने के लिए टाल-मटोल किया जाता रहा। उक्त बैंक में यह पहला मामला नहीं है।मालूम हो कि सलखुआ थाना क्षेत्र के जमालनगर निवासी भवानीनंदन साह की पत्नी संझा देवी के खाते में 26 मई 2021 एक लाख 33 हजार पांच सौ रुपये जमा किया गया था। उक्त तिथि को ही बिना खाताधारक के हस्ताक्षर के खाता से एक लाख 40 हजार रुपये की निकासी कर ली गई थी। खाताधारक द्वारा थाने में इसकी शिकायत करने के बाद संझा देवी को रुपये वापस कर दिया गया था। शाखा प्रबंधक मनोज कुमार ने बताया कि खाते का डिटेल निकालने के बाद ही कुछ बता पाना संभव है। इसकी जांच कर अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।

अन्य समाचार