जनता दरबार में भूमि विवाद के मामलों का किया गया निष्पादन

संवाद सूत्र, बहादुरगंज (किशनगंज) : जिला प्रशासन के निर्देश पर शनिवार को स्थानीय थाना परिसर में साप्ताहिक जनता दरबार लगाया गया। जहां सीओ अजय कुमार के अगुवाई में लगी इस जनता दरबार में थानाध्यक्ष संजय कुमार, राजस्व पदाधिकारी नौशाद हैदर, सीआई सतीश चन्द्र दास विशेष तौर से उपस्थित होकर मामले का निष्पादन किया। इस दौरान अंचल क्षेत्र के अलग-अलग जगहों के लोगों के द्वारा दर्ज कुल चार भूमि विवाद की बारी-बारी से सुनवाई की गई।

इस दौरान दोनों पक्षों की बातों को सुनकर व साक्ष्य के रूप में प्रस्तुत जमीनी कागजात के अवलोकन के उपरांत सभी चारों विवादों का निष्पादन किया गया। आपसी सुलह समझौता के उपरांत निर्णय दिए जाने से दोनों सहमती व्यक्त करते हुए खुश नजर आए। बताते चलें कि विभागीय दिशा-निर्देश पर प्रत्येक शनिवार को बहादुरगंज थाना परिसर में जनता दरबार आयोजित किया जाता है। जहां जमीन से संबंधित विवादित को दोनों पक्षों की सुनवाई के उपरांत निष्पादन किया जाता है। ताकि लोगों को कोर्ट कचहरी का चक्कर न लगाना पड़े एवं आसानी से इन समस्याओं का निपटारा हो सके। ----------- भूमि विवाद के नौ मामलों का किया गया निपटारा


संवाद सूत्र, कोचाधामन (किशनगंज) : कोचाधामन थाने में शनिवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जनता दरबार में पड़े आवेदनों के आलोक में दोनों पक्षों की ओर से मिले साक्ष्य के आधार पर अंचल अधिकारी खालिद हसन ने भूमि विवाद से संबंधित कई मामले का निष्पादन किया। अंचल अधिकारी ने बताया कि जनता दरबार में कोचाधामन प्रखंड के मजगामा समेत कई पंचायतों के लोगों ने आवेदन दिए थे। साक्ष्य व दस्तावेजों के आधार पर भूमि विवाद से संबंधित नौ मामले का निष्पादन किया गया। इस दौरान पुलिस पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

अन्य समाचार