घनश्यामपुर के बाउर में पेट्रोल छिड़कर युवक को जिदा जलाया

दरभंगा। घनश्यामपुर थानाक्षेत्र के बाउर में एक युवक की जिदा जलाकर हत्या कर दी गई। घटना नौ जून की देर शाम की है। शुक्रवार की शाम पटना से शव पहुंचते ही स्वजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है। बताया जाता है कि बाउर निवासी नारायण शर्मा के पुत्र शंकर शर्मा (25) गुरुवार की देर शाम पास के कमला-बलान बांध किनारे शौच करने गया था। वहां गांव के ही ललन शर्मा ने अपने चार दोस्तों की मदद से उसपर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी। घटना को अंजाम देने के बाद सभी मौके से फरार हो गया। शंकर शर्मा जलता रहा। हालांकि, बचने के लिए वह पास के पानी से भरे गड्ढ़े में लेटकर आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन, तब तक वह काफी जल चुका था। हल्ला होने पर शंकर की मां संजो देवी मौके पर पहुंची। पुत्र को जलते हुए देख चिल्लाने लगी। स्थानीय लोगों की मदद से शंकर को स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया। जहां से उसे डीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया। लेकिन, गंभीर स्थिति रहने के कारण शंकर को पटना के लिए रेफर कर दिया। जहां शुक्रवार को देर शाम इलाज दौरान उसकी मौत हो गई। मामले को लेकर संजो देवी ने गांव के ललन शर्मा सहित चार अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है। प्राथमिकी में कहा है कि इलाज के क्रम में शंकर ने ललन सहित उसके चार अज्ञात दोस्तों के विषय में जानकारी दी है। कहा - शौच करने दौरान ने उसे चार अज्ञात लोगों ने पकड़ लिया और ललन ने बोतल से पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। इधर, थानाध्यक्ष प्रमानंद लाल कर्ण ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर आरोपितों की खोज में छापेमारी की जा रही है। बहुत जल्द सभी आरोपित पुलिस गिरफ्त में होगा।


-----------
छह माह पहले दी थी धमकी :
शंकर की मां संजो देवी ने बताया कि ललन शर्मा से एक वर्ष पहले विवाद हुआ था। इसमें उन लोगों के साथ मारपीट किया। थाने में शिकायत करने के बाद ललन ने भविष्य में कोई गलती नहीं करने का वादा किया। लेकिन, छह माह पहले भी मारपीट करने पर उतारू हो गया। इस दौरान उनके बड़े पुत्र शंकर की हत्या कर नदी में शव फेंक देने की धमकी दी। उस दौरान उस धमकी को गंभीरता से नहीं लिया। लेकिन, आज उनके पुत्र को जिदा जलाकर मार दिया।
-----------
24 दिन पहले हुई थी शंकर की शादी :
शंकर अपने घर का बड़ा पुत्र था। उसकी शादी 18 मई को कुंदह गांव में मनीषा कुमारी से हुई थी। फिलहाल, मनीषा अपने ससुराल में है। जहां, वह दहाड़ मारकर रो रही है। वह बार-बार बेहोश हो जा रही है। शंकर के छोटे भाई पंकज शर्मा, कैलाश शर्मा और नंदलाल शर्मा सहित बहन खुशबू कुमारी अपनी मां से लिपटकर चिल्ला रहे थे। ढाढ़स बढ़ाने वाले लोगों से इंसाफ की गुहार लगा रहे थे।

अन्य समाचार