पांच वर्ष पूर्व बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़क के निर्माण की मांग

संवाद सूत्र, टेढ़ागाछ (किशनगंज) : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत कालपीर पंचायत स्थित बीबीगंज नयाटोला में डायवर्सन गड्ढे में तब्दील हो जाने से लोगों को आने जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बीबीगंज हाट से नया टोला, कंचनबाड़ी, भेलागुड़ी, काशीबाड़ी, धोकरझाड़ी, सिरपुटोला, सतगाछी इतना ही नहीं, टेढ़ागाछ प्रखंड मुख्यालय जाने के लिए भी यह सड़क अति महत्वपूर्ण है। सड़क और पुलिया के बनने से इन गांवों का चौमुखी विकास तभी संभव हो सकेगा। 2017 में आई बाढ़ के कारण पहले नया टोला की सड़क कई जगह कट गई थी। तब प्रशासन द्वारा सड़क के बगल से डायवर्सन बनाकर लोगों के आने-जाने की समस्या का निदान किया गया था, लेकिन अब वह डायवर्सन गड्ढे में तब्दील हो चुका है।


कई गांव के लोग बीबीगंज हाट-बाजार, थाना, स्कूल-कालेज इसी सड़क होकर आते-जाते हैं। गांव में बरसात के मौसम में चारपहिया वाहनों का परिचालन बिल्कुल ठप्प हो जाता है। इससे गांव तक स्वास्थ्य सेवाएं समय पर नहीं पहुंच पाती हैं। वहां के स्थानीय निवासी एवं समाजसेवी रिकू पांडे बताते हैं कि 2017 के बाढ़ में यह सड़क जहां-तहां ध्वस्त अवस्था में जस का तस पड़ा हुआ है, पर आज तक इसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है। यहां के स्थानीय निवासी सुबोध दास, मनोज पांडे, मुन्ना सिंह आदि दर्जनों लोगों ने जनप्रतिनिधियों व संबंधित विभाग से सड़क व पुल पुलिया के निर्माण की मांग की है। जिससे गांव का विकास तेज गति से हो। --------- महादलित विकास योजना के तहत निर्माण कार्य का विधायक ने किया शिलान्यास

संसू, ठाकुरगंज (किशनगंज) : बिहार विकास महादलित मिशन योजना के तहत मंगलवार को राजद विधायक सऊद आलम ने दो पंचायतों के महादलित टोला में सामुदायिक भवन सह वर्क शेड का शिलान्यास किया। निर्माण कार्य की प्राक्कलित राशि 49 लाख से कराई जाएगी। योजना के तहत कार्यकारी एजेंसी स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन द्वारा जिरनगछ पंचायत अंतर्गत झरूआडांगा में 25 लाख की लागत से तथा चुरली पंचायत के भैंसलोटी महादलित टोला में 24 लाख की लागत से सामुदायिक भवन सह वर्क शेड भवन का शिलान्यास किया।
इस मौके पर राजद विधायक सऊद आलम ने कहा कि विकास हमारी प्राथमिक सूची में है। गरीबों के विकास के लिए हमेशा तैयार हैं। लोगो की समस्याओं का समाधान आन द स्पाट करने का भरसक प्रयास रहता है। उन्होंने कहा कि ऊर्जा मंत्री सह प्रभारी मंत्री बिजेंद्र यादव से मिलकर ठाकुरगंज में बिजली समस्या निदान हेतु चयनित भूमि पर जल्द पावर ग्रिड निर्माण की मांग दोहराई गई है। योजनाओं का लाभ अंतिम पायदान पर बैठे लोगों को मिलेगा। इस मौके पर चुरली मुखिया वीरेंद्र पासवान, राजद जिला उपाध्यक्ष साबिर आलम, जिला परिषद प्रतिनिधि मु. गनी, शाह फैशल, बैचेन यादव, शहनवाज अहकर, महफूज आलम, मनव्वर आलम, मु. इम्तियाज आदि मौजूद रहे।

अन्य समाचार