एक नजर की खबर

राजस्व संबंधी मामलों की समीक्षा बैठक जासं, सुपौल: जिलाधिकारी के कार्यालय वेश्म में राजस्व संबंधी मामलों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में अपर समाहर्ता एवं प्रभारी पदाधिकारी (राजस्व) भी उपस्थित थे। सभी अंचलाधिकारी, राजस्व अधिकारी तथा राजस्व कर्मचारी आदि वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के द्वारा बैठक से जुड़े हुए थे। उक्त बैठक में दाखिल-खारिज परिमार्जन, भू-स्वामित्व प्रमाण पत्र तथा अभियान बसेरा के भूमिहीन परिवारों को भूमि उपलब्ध कराने संबंधी मामलों की अंचलवार गहन समीक्षा की गई। सभी लंबित मामलों के तेजी से निपटान करने हेतु अंचलवार लक्ष्य भी जिलाधिकारी द्वारा सभी अधिकारियों को दिया गया। --------------------------------------------------- सवारी गाड़ी देने की मांग


संवाद सूत्र, करजाईन बाजार (सुपौल) : सीनियर सिटीजन एसोसिएशन ने रेलवे के वरीय पदाधिकारी से राघोपुर से सुबह में आठ बजे ट्रेन सेवा बहाल करने की मांग की है। एसोसिएशन के सुपौल जिलाध्यक्ष सुरेश चंद्र मिश्र ने रेल प्रबंधक समस्तीपुर से मांग की है कि सुबह आठ बजे राघोपुर से एक सवारी गाड़ी का परिचालन किया जाए। जिससे छातापुर, प्रतापगंज, राघोपुर सरायगढ़-भपटियाही एवं बसंतपुर प्रखंड के लोगों को सुपौल जिला मुख्यालय में कार्य निष्पादन करने में सहूलियत होगी। इस बारे में क्षेत्रीय सांसद दिलेश्वर कामैत को भी दूरभाष पर सूचना देकर इस दिशा में पहल करने की मांग की गई है।
---------------------------------
अभियान की सफलता को ले निकाली रैली संसू, प्रतापगंज (सुपौल) : 19 से 23 जून तक चलने वाले पल्स पोलियो अभियान की सफलता व लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से आशा व स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा शनिवार को एक रैली निकाली गई। चिकित्सा प्रभारी हरेन्द्र प्रसाद साहू के नेतृत्व में बीएमसी अरविद कुमार झा, बीएचएम विवेक रंजन, डब्लूएचओ के संजीव कुमार सहित आशाकर्मी व संबंधित स्वास्थ्य कर्मियों ने रैली में हिस्सा लिया। पीएचसी प्रतापगंज के प्रांगण से निकली गई रैली बाजार के विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर पुन: पीएचसी लौटकर आई। बीएमसी ने बताया कि भारत से पोलियो का पूर्ण रूप से उन्मूलन हो चुका है। लेकिन एक भी बच्चा पोलियो ग्रस्त न हो इसके लिए सरकार के द्वारा पोलियो अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत प्रखंड क्षेत्र के 0 - 5 आयु वर्ष के 23671 बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके लिए 8 ट्रांजिट टीम, 46 घर-घर टीम, 16 सुपरवाइजर की प्रतिनियुक्ति की है। बेहतर ढंग से अभियान की सफलता को लेकर संबंधित विभाग के पदाधिकारियों द्वारा कार्यों के जायजा लिए जाने की संभावना है।

अन्य समाचार