सदर अस्पताल में मरीज की मौत के बाद तोड़फोड़, पुलिस ने चटकाई लाठियां

गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में शनिवार की रात चिकित्सक के गायब रहने के कारण एक मरीज की मौत हो गई। मरीज की मौत के बाद स्वजन उग्र हो गए तथा इमरजेंसी वार्ड में तोड़फोड़ की। तोड़फोड़ की सूचना मिलने के बाद सदर अस्पताल पहुंचे सदर एसडीओ व एसडीपीओ ने उग्र लोगों को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन उग्र लोग तोड़फोड़ करते रहे। जिसके बाद पुलिस ने लाठियां चटकाना प्रारंभ कर दिया। इस दौरान उग्र लोग भागने लगे। इस बीच पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।

बताया जाता है कि थावे थाना क्षेत्र के पैठानपट्टी गांव निवासी साहित मियां के पुत्र अली इमाम की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें इलाज के लिए स्वजन शनिवार की रात करीब नौ बजे सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में लेकर पहुंचे। इस दौरान सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सक गायब थे। बीस मिनट से अधिक समय तक चिकित्सक का इंतजार करने के दौरान मरीज की सदर अस्पताल में मौत हो गई। मरीज की मौत होने के बाद स्वजनों ने उग्र होकर इमरजेंसी वार्ड में तोड़फोड़ करना शुरू कर दिया। तोड़फोड़ की सूचना मिलने के बाद नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार मौके पर पहुंच कर उग्र लोगों को समझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन उग्र लोग बवाल करते रहे। हंगामा बढ़ते देखकर सदर एसडीओ प्रदीप कुमार व एसडीपीओ संजीव कुमार मौके पर पहुंच कर उग्र लोगों को शांत कराने का प्रयास करने लगे, लेकिन कुछ युवक शांत होने के बजाए उग्र होते जा रहे थे। जिसके बाद पुलिस ने लाठियां चटकाना शुरू कर दिया। इस दौरान पुलिस की कार्रवाई को देखकर हंगामा कर रहे कई लोग फरार हो गए। इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया। हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

.....................
आए दिन गायब रहते हैं चिकित्सक
सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सक के गायब रहने की यह कोई पहली घटना नहीं है। इसके पूर्व भी कई बार चिकित्सक के गायब रहने के कारण मरीजों के स्वजन अस्पताल में हंगामा कर चुके हैं। इमरजेंसी वार्ड में शनिवार की रात की घटना के बाद प्रशासन के द्वारा तीन लोगों को हिरासत में लिया है।
........................
जांच के बाद चिकित्सक पर होगी कार्रवाई : एसडीएम
सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरीज की मौत के बाद हुए बवाल की सूचना मिलने के बाद जांच करने पहुंचे सदर एसडीओ प्रदीप कुमार ने कहा कि मरीज के स्वजन की आरोप की जांच की जा रही है। अगर इमरजेंसी वार्ड में चिकित्सक गायब पाए जाते हैं, तो उनपर भी कार्रवाई की जाएगा। जांच के लिए सीसी कैमरे फुटेज खंगाला रहा है। साथ ही तोड़फोड़ करने वाले लोगों पर भी प्राथमिकी दर्ज की जाएगी
.....................
मामले की जांच की जा रही है। अस्पताल उपाधीक्षक डा. एसके गुप्ता से भी जवाब मांगा गया है। चिकित्सक के शिफ्ट बदलने के दौरान यह मामला हुआ है। ऐसे में आने व जाने वाले दोनों चिकित्सकों की टाइम की जांच सीसी कैमरे फुटेज के आधार पर की जा रही है।
डा. वीरेंद्र प्रसाद, सिविल सर्जन, गोपालगंज

अन्य समाचार