ट्रेन में आग लगाने एवं तोड़फोड़ मामले में अब तक 10 की गिरफ्तारी

समस्तीपुर। पिछले शुक्रवार को समस्तीपुर और मोहिउद्दीननगर में तीन ट्रेन को आग को हवाले करने और जबरदस्त तोड़फोड़ करने के मामले में पुलिस ने अब कार्रवाई शुरू कर दी है।समस्तीपुर हिसा मामले में जहां तीन को गिरफ्तार किया गया है। वही मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर आगजनी और तोड़फोड़ मामले में पांच आरोपितों की गिरफ्तारी की गई है। पुलिस ने एक आरोपित के घर से एक देसी कट्टा और तीन जिदा कारतूस भी बरामद की है ।सभी गिरफ्तार आरोपित आरोपितों को पुलिस ने जेल भेज दिया है। वही करीब एक दर्जन संदिग्ध को हिरासत में लेकर पुलिस के द्वारा पूछताछ करने की भी सूचना है।

उपद्रव के दौरान समस्तीपुर में हुई 30 करोड़ से अधिक की क्षति यह भी पढ़ें
जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार समस्तीपुर में हुई घटना मामले में पुलिस ने छह प्राथमिकी दर्ज की है। जबकि अब तक तीन आरोपितों को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। बाकी आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की ओर से छापामारी की जा रही है। जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ऋषव राज ने बताया कि पुलिस के द्वारा अन्य आरोपितों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की जा रही है।
मोहिउद्दीननगर में आरोपित के घर से मिला हथियार
मोहिउद्दीननगर, संस : अग्निपथ योजना के विरोध में शुक्रवार की सुबह ट्रेन में आगजनी करने और तोड़फोड़ मामले में पुलिस ने अब कार्रवाई करना शुरू कर दिया है।जीआरपी बछवाड़ा एवं मोहिउद्दीननगर थाना में इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। दर्ज प्राथमिकी में करीब 15 से 20 को नामजद और ढाई सौ अज्ञात को आरोपित किया गया है।पुलिस ने शनिवार की रात छापेमारी कर एक दर्जन से अधिक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है।जिससे पूछताछ की जा रही है। हालांक पुलिस ने महज पांच की ही गिरफ्तारी की पुष्टि की है। बताया जाता है कि मोहिउद्दीननगर स्टेशन के बगल में कल्याणपुर बस्ती पश्चिम पंचायत के टारा गांव से पुलिस ने छापेमारी कर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें एक आरोपित इमराज सिंह को हथियार और कारतूस के साथ पकड़ा गया है। थानाध्यक्ष उमेश पासवान ने पांच को गिरफ्तार किए जाने की पुष्टि की है। उनके अनुसार इमराज सिंह के पास से एक देसी कट्टा और तीन जिदा कारतूस भी बरामद की गई है। सभी आरोपितों गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया है।बताया जा रहा है पुलिस विभिन्न इंटरनेट मीडिया को भी खंगाल रही है। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से बहुत सारे युवकों के इस घटना में शामिल होने की पुष्टि हुई है, जिसकी पहचान कर गिरफ्तारी करने की जा रही है। बता दें कि मोहिउद्दीननगर स्टेशन पर खड़ी लोहित एक्सप्रेस की सात बोगियों को आग के हवाले कर दिया गया था। वहीं बुकिग काउंटर समेत परिचालन से जुड़ें कंट्रोल पैनल को भी उपद्रवियो ने पूरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया था।वही डीएसपी सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों के साथ मारपीट करते हुए पुलिस एवं प्रशासन की गाड़ियों को गड्ढे में फेंक दिया था।

अन्य समाचार