इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट लिखने पर कार्रवाई

संस, बरबीघा:

बरबीघा पुलिस ने इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट लिखने के मामले में एक को हिरासत में लिया। वहीं एक महिला के ऊपर भी कार्रवाई की है। यह मामला बरबीघा थाना क्षेत्र के पिजरी गांव में की गई।
इस मामले में जानकारी देते हुए प्रभारी पुलिस अधीक्षक कल्याण आनंद ने बताया कि पिजरी गांव निवासी बबलू सिंह नामक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है। उसी गांव की एक अन्य महिला से पूछताछ की गई है। उधर, ग्रामीणों से मिली सूचना में बताया गया कि बबलू सिंह को पुलिस मोबाइल के साथ रविवार की रात्रि में ही घर से गिरफ्तार कर ले गई। इसी मामले में गांव पर ही महिला से पूछताछ की गई। दोनों के पुत्रों के द्वारा गांव के व्हाट्सएप ग्रुप में अग्निपथ योजना को लेकर भड़काऊ पोस्ट किए गए थे। इसकी सूचना जिला स्तर के अधिकारियों के लगने के बाद पुलिस ने कार्रवाई की। बबलू सिंह को हिरासत में लिया। वहीं महिला से भी पूछताछ कर महिला का मोबाइल जब्त कर लिया। हालांकि इस संबंध में पूछने पर बरबीघा थानाध्यक्ष जयशंकर मिश्रा ने इस तरह के किसी कार्रवाई से इन्कार किया, परंतु प्रभारी पुलिस अधीक्षक ने घटना की पुष्टि की है।

प्रशासन की सतर्कता से शांतिपूर्ण रहा बंद
जागरण संवाददाता, शेखपुरा:
सोमवार को आहूत भारत बंद शेखपुरा जिले में शांतिपूर्ण और नियंत्रित रहा। बंद को लेकर मुख्य बाजार और चौक-चौराहों पर लोगों की कम आवाजाही के वजह से सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि सुबह से लेकर शाम तक जिले में कहीं भी बंद समर्थक सामने नहीं आए। इस बंदी को लेकर जिला प्रशासन की सख्ती रविवार की शाम से ही दिखने लगी थी। रविवार की शाम डीएम सावन कुमार के नेतृत्व में समूचा जिला प्रशासन सक्रिय दिखा। रविवार को समूचे जिले में फ्लैग मार्च निकालकर बंद समर्थकों तथा हिसा करने वाले को परोक्ष रूप से सख्त कार्रवाई का संदेश दे दिया गया। इसके बाद सोमवार को तड़के 4 बजे से ही समूचा जिला प्रशासन ऑन रोड हो गए। जहां-जहां आंदोलन और सड़क जाम की संभावन थी वहां तड़के चार बजे ही पुलिस ने मोर्चा संभाल लिया। शहर के कालेज मोड़ के साथ कैथमा मोड़ और भदौस मोड़ पर सुबह से ही पुलिस सक्रिय हो गई। प्रशासन की सक्रियता की वजह से कालेज मोड़ पर भी कोई बंद समर्थक नहीं जुट पाए। बंद का असर बाजार में दोपहर तक दिखा। व्यवसायियों ने देर से दुकानें खोली और ग्रामीण क्षेत्रों से भी लोग बाजार नहीं आए। इसकी वजह से बाजार में और दिनों की अपेक्षा कम रौनक रहा। बसों और दूसरे सड़क परिवहन का परिचालन सामान्य रहा, मगर लोगों की आवाजाही कम रही। इससे बस अड्डों पर भी सन्नाटा रहा। तोड़फोड़ की आशंका को देखते हुए शेखपुरा और सिरारी रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिखा। स्वयं डीएम सावन कुमार भी घंटों स्टेशन पर जमे रहे। जिला पुलिस के साथ जीआरपी और आरपीएफ को भी सुरक्षा में तैनात किया गया था।

अन्य समाचार