लिपिक निलंबित, डीपीओ के खिलाफ कमेटी गठित

जागरण संवाददाता, शेखपुरा:

शिक्षा विभाग में पंजी और स्टेशनरी आपूर्ति के टेंडर में गड़बड़ी को लेकर फंसे डीपीओ स्थापना तथा उनके लिपिक की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद लिपिक मनोज कुमार को निलंबित कर दिया गया है, जबकि डीपीओ सतीश प्रसाद सिंह के खिलाफ दो स्तरों पर कार्रवाई शुरू की गई है। डीपीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के साथ डीएम ने उनके कथित रूप से बीमार रहने पर मेडिकल टीम से स्वास्थ्य की जांच कराने का आदेश दिया है। बता दें कि प्राथमिकी दर्ज होने के बाद डीपीओ बीमार होने की सूचना देकर अवकाश पर चले गए हैं। जिला शिक्षा पदाधिकारी रंजीत पासवान ने बताया कि डीपीओ के खिलाफ विभागीय कार्रवाई और प्रपत्र-क गठित करने के लिए कमेटी गठित की गई है। स्वयं को अस्वस्थ्य बताकर अवकाश पर गए डीपीओ के स्वास्थ्य की जांच का आदेश भी दिया गया है। सिविल सर्जन डा. पृथ्वीराज ने बताया कि डीपीओ के स्वास्थ्य की जांच के लिए सदर अस्पताल के उपाधीक्षक की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय मेडिकल टीम गठित कर दी गई है। यह टीम डीपीओ के स्वास्थ्य की जांच करके अपनी रिपोर्ट देगी।
इंटरनेट मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट लिखने पर कार्रवाई यह भी पढ़ें
बरबीघा में भारत बंद बेअसर, ई-कामर्स व्यवसाय पूरी तरह से ठप
संस,बरबीघा:
सोमवार को भारत बंद की तथाकथित खबर के बाद इलाके भर के लोगों में असमंजस की स्थिति दिनभर बनी रही। जिसके कारण यात्रियों के साथ-साथ वाहनों की संख्या भी सड़को पर कम दिखी। बाजारों में भी चहल-पहल नहीं दिखी। वहीं इंटरनेट सेवा बंद रहने से लोगों को काफी परेशानियां उठानी पड़ी। मोबाइल यूपीआइ पेमेंट से लेकर साइबर कैफे में बनने वाले रेल, हवाई टिकट बुकिग के साथ ई-कॉमर्स व्यवसाय पूरी तरह से ठप हो गया।
अलग-अलग कंपनियों के ई-कामर्स संचालकों ने बताया कि इंटरनेट सेवा बाधित होने से कार्यालय बंद हो गया। वहीं छोटे-छोटे गांव में स्थित सभी बैंक के ग्राहक सेवा केंद्र भी इंटरनेट नहीं होने से दिनभर बंद रहे। जिसके कारण पैसे निकालने पहुंचे जरूरतमंद लोग बैरंग लौट गए। वहीं दिनभर कई लोग जरूरी काम को लेकर इंटरनेट की तलाश में साइबर कैफे में भटकते दिखे। नालंदा जिला में इंटरनेट संचालित होने की खबर सुन कई लोग तो इंटरनेट सेवा पाने के लिए पड़ोसी जिला नालन्दा के अलीनगर गांव भी जाते दिखे।

अन्य समाचार