शहर में लगे सीसीटीवी, चोर के निशाने पर ग्रामीण क्षेत्र

-ग्रामीण क्षेत्रों में बाइक चोर गिरोह सक्रिय, पुलिस परेशान

-आधा दर्जन के करीब हो चुकी है घटनाएं
संवाद सूत्र, झाझा (जमुई): एक बार फिर बाइक चोर गिरोह झाझा पुलिस के लिए सिरदर्द बन रहा है। जून के 23 दिन में बाइक चोरों ने चार से अधिक बाइक की चोरी कर ली। इस मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। हालांकि, पुलिस ने रात्रि गश्ती तेज कर दी है।
बाइक चोरी की घटनाओं में एक बात गौर करने वाली सामने आ रही है, जब से शहर की निगरानी सीसीटीवी कैमरे से होना प्रारंभ हुआ तब से बाइक चोर गिरोह के निशाने पर ग्रामीण क्षेत्र आ गया है। अब तक चोरी हुए बाइकों में अधिकांश बाइक ग्रामीण क्षेत्र से चोरी हुए हैं। चोरों के बदले ट्रेंड से ग्रामीण इलाके के लोग सहमे हैं। मालूम हो कि विगत कुछ महीने पहले इसी प्रकार शहर के विभिन्न इलाके से एकाएक बाइक की चोरी की घटनाओं में वृद्धि हुई थी। पुलिस ने गिरोह के सदस्य के साथ चोरी की बाइक बरामद कर गिरोह का पर्दाफाश किया था। इससे बाद चोरी के घटनाओं पर विराम लगा था। अब एक बार फिर बाइक चोरी से पुलिस परेशान है।

--
केस स्टेडी- 1
नौ जून को शहर के एक निजी क्लिनिक के मुख्य द्वार के समक्ष से चुरहैत गांव के राजेश कुमार सिंह की बाइक की चोरी हो गई। मरीज के स्वजन को भोजन पहुंचाने के लिए क्लीनिक में गए उसी बीच बाइक की चोरी हो गई।
--
केस स्टेडी- 2
पांच जून को सोनो प्रखंड के ठाकुर अहरा गांव के दिनेश यादव एक शादी समारोह में भाग लेने के लिए बरमसिया गांव आए थे। बाइक को घर के आगे लगाकर शादी समारोह में भाग लेने गए। इसी दौरान बाइक की चोरी हो गई।
--
केस स्टेडी- 3
13 जून को जामुखरैया गांव के जितेंद्र सिंह अपने बाइक को घर के आगे लगाकर घर में सो रहे थे। रात में अज्ञात चोर ने बाइक की चोरी कर ली, जबकि बाइक में कागजात के अलावा 1500 रुपये सहित अन्य सामान थे।
--
केस स्टेडी- 4
20 जून को सेर गांव के रितुराज रत्न देवघर जाने के लिए बाइक से झाझा स्टेशन आए थे। स्टेशन के आगे बाइक को लगाकर गाड़ी का पता करने गए। इसी बीच बाइक की चोरी हो गई।
--
कोट
पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। जल्द बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश कर लिया जाएगा।
राजेश शरण, थानाध्यक्ष, झाझा

अन्य समाचार