अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर प्रशासन की तैयारी पूरी

संस,बड़हराकोठी (पूर्णिया)। प्रखंड मुख्यालय स्थित बाजार सहित राजस्व हाट में अवैध रूप दुकान करने वाले दुकानदारों, व्यवसायियों द्वारा किये जा रहे अतिक्रमण के कारण राजस्व हाट एवं बाजार की सड़क काफी सिकुड़ गयी है। सड़क संकीर्ण हो जाने के कारण बाजार में बराबर जाम की समस्या हो जाती है।

पूर्व में भी जिला पदाधिकारी के आदेश पर काफी तामझाम के साथ स्थानीय प्रशासन ने बड़हरा कोठी बाजार के सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने को लेकर कड़ा रुख अख्तियार किया था। परन्तु प्रशासनिक उदासीनता के कारण अतिक्रमण हटाने के नाम पर खानापूर्ति किया गया था। अतिक्रमण मुक्त अभियान सिर्फ फाइलों में सिमट कर रह गया था। फलस्वरूप बड़हरा कोठी बाजार अतिक्रमण मुक्त नहीं हुआ और जो भी कुछ अतिक्रमण मुक्त किया गया था फिर से हो गया ।

मालूम हो कि बड़हरा कोठी के राजस्व हाट सहित बाजार के अधिकांश सड़के अतिक्रमण की चपेट में होने का खामियाजा यहां के आम लोगों को भुगतना पड़ रहा हैं। अतिक्रमण के कारण गुदरी हाट में मानसून के पहले बारिश में ही कई नाला बंद हो गया है जिसके कारण थोड़ी सी बारिश होने पर भी नाले के ऊपर से पानी बहने लगता है।
इस संबंध में अंचल निरीक्षक प्रदीप पांडेय ने बताया कि हर हाल में राजस्व हाट एवं बाजार की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि अतिक्रमण हटाने के दौरान अनुमंडल के वरीय पदाधिकारियों भी उपस्थित रहेंगे। वरीय पदाधिकारियों से अंचल प्रशासन द्वारा अनुरोध किया गया है। वरीय पदाधिकारियों से समय मिलते ही अंचल प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने का करवाई शुरू कर दिया जाएगा।

अन्य समाचार