बेतिया में तोड़फोड़ करने के लिए बगहा से आया था बांस- बल्ला

बेतिया। बीते 17 जून को अग्निपथ योजना के विरोध की आड़ में बेतिया में उपद्रव एवं तोड़फोड़ के लिए बगहा से बांस-बल्ला आया था। एक दिन पहले उपद्रव और तोड़फोड़ की पटकथा शहर के रामलखन सिंह यादव कालेज के कर्पूरी ठाकुर अतिपिछड़ा छात्रावास के परिसर में लिखी गई थी। 16 जून को विधिवत एक बैठक हुई थी, जिसमें योजना तैयार की गई थी। हालांकि छात्रावास में रहने वाले कई छात्रों ने आंदोलन को विरोध किया था। लेकिन, बाहर से आए छात्रों के दबाव के कारण कुछेक छात्र आंदोलन में शामिल हुए। उपद्रव कांड में गिरफ्तार योगापट्टी थाने के चौमुखा गांव निवासी बीएससी का छात्र अरविद कुमार ने पुलिसिया पूछताछ के दौरान बगहा के परसा गांव के एक युवक का नाम लेकर बताया है कि वहीं बीते 17 जून की सुबह में 20- 25 की संख्या में बाहरी छात्रों के साथ बांस- बल्ला लेकर आया। वह बीए का छात्र है। सबों को छात्रावास से स्टेशन की ओर चलने के लिए कहा। इसमें कुछेक छात्र आनाकानी किए तो उनपर जबरन दबाव बनाया। पहले से उपस्थित छात्रों के साथ नारेबाजी करते सभी हरिवाटिका चौक पहुंचे। स्टेशन चौक पर तोड़फोड़, आगजनी के बाद स्टेशन में भी तोड़फोड़ किया। -----------------------


उग्र छात्रों ने छात्रावास के सुपरिटेंडेंट की नहीं सुनी
रामलखन सिंह यादव कालेज के कर्पूरी छात्रावास के छात्रों के आंदोलन में जाने की सूचना मिलते हीं सुपरिटेंडेंट डा विनोद कुमार ने छात्रों को रोकने का हर संभव प्रयास किया। बता दें कि वे कापी जांच करने के लिए मुजफ्फरपुर गए हैं। सूचना मिलते हीं उन्होंने मोबाइल पर छात्रों को रोकने की भरसक कोशिश की। जब छात्र नहीं माने तो उन्होंने छात्रावास से निकालने की धमकी भी दी। फिर भी छात्रों ने उनकी एक नहीं सुनी और उपद्रव में शामिल हो गए।
----------------------------------------------------------------------
उप्रदव में शामिल अधिकांश छात्रों की हावी फिल्म देखना और क्रिकेट खेलना उपद्रव कांड में अब तक 46 छात्रों की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने इनसे पूछताछ भी किया है। पूछताछ के दौरान प्राय: सभी छात्रों की हावी फिल्म देखना और क्रिकेट खेलना है। कुछेक छात्र की हावी तेज रफ्तार में बाइक चलाना भी है। इसमें किसी छात्र की हावी पुस्तक पढ़ना, चितन, ध्यान, योग दौड़, कूद और सेना भर्ती के लिए फिटनेस नहीं है।
-----------------------------------
कोट
उपद्रवियों की पहचान के लिए तकनीकी सेल लगातार प्रयासरत है। इनकी गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है। शीघ्र हीं सभी चिन्हित उपद्रवी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे।
-- उपेंद्र नाथ वर्मा, एसपी, बेतिया।

अन्य समाचार