दो चरण बाद भी शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों के 240 पद रिक्त

मधुबनी । जिले में शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों के 291 रिक्त पदों के विरुद्ध दो चरणों में महज 51 अभ्यर्थियों का ही चयन किया गया। लिहाजा 240 पद रिक्त रह गए। पांच प्रखंड नियोजन इकाईयों हरलाखी, मधवापुर, खुटौना, लखनौर व बाबूबरही एवं दो नगर पंचायत नियोजन इकाई बेनीपट्टी व घोघरडीहा के द्वारा शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों के पद के लिए एक भी अभ्यर्थी का चयन नहीं किया गया। प्रथम चरण के तहत बीते 12 मई को प्रमाण पत्रों की प्रारंभिक जांच के उपरांत शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों के पद के लिए 46 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था। वहीं, द्वितीय चरण के तहत बीते 24 जून को प्रमाण पत्रों की प्रारंभिक जांच के उपरांत शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशकों के पद के लिए महज पांच अभ्यर्थियों का चयन किया गया।


नगर पंचायत, बेनीपट्टी में नियोजन समिति बोर्ड का गठन नहीं होने के कारण नियोजन बाधित है। नगर पंचायत, बेनीपट्टी अंतर्गत शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक का एक पद रिक्त है। नगर पंचायत नियोजन इकाई, घोघरडीहा को एक पद के लिए चयन किया जाना था, जो नहीं किया गया।
------------------------------------
किस नियोजन इकाई ने किया नियोजन के लिए कितने अभ्यर्थियों का चयन : प्रखंड नियोजन इकाई, बेनीपट्टी 25 रिक्त पदों के विरुद्ध तीन, बिस्फी 17 रिक्त पदों के विरुद्ध चार, घोघरडीहा 13 रिक्त पदों के बदले दो, लौकही 22 रिक्त पदों के विरुद्ध तीन, फुलपरास आठ रिक्त पदों के विरुद्ध दो, अंधराठाढ़ी सात रिक्त पदों के विरुद्ध एक, झंझारपुर नौ रिक्त पदों के विरुद्ध दो, मधेपुर 24 रिक्त पदों के विरुद्ध पांच, कलुआही 15 रिक्त पदों के विरुद्ध तीन, खजौली चार रिक्त पदों के विरुद्ध तीन, पंडौल 18 रिक्त पदों के विरुद्ध दो, रहिका 26 रिक्त पदों के विरुद्ध 10, राजनगर आठ रिक्त पदों के विरुद्ध तीन, बासोपट्टी 14 रिक्त पदों के विरुद्ध एक, जयनगर पांच रिक्त पदों के विरुद्ध दो और प्रखंड नियोजन इकाई लदनियां नौ रिक्त पदों के विरुद्ध दो ही अभ्यर्थियों का चयन शारीरिक शिक्षा एवं स्वास्थ्य अनुदेशक पद पर नियोजन के लिए कर सका है।

अन्य समाचार