दुल्लापुर गांव में विद्युत आपूर्ति बहाल

जागरण संवाददाता, शेखपुरा : शेखपुरा सदर प्रखंड के दुल्लापुर गांव की बिजली दस दिनों से कटी हुई थी। केवल आपके अपने लोकप्रिय दैनिक जागरण अखबार ने जन समस्याओं से जुड़ी इस खबर को प्राथमिकता के तौर पर प्रकाशित किया। दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित होते ही विद्युत विभाग के द्वारा गांव के विद्युत सेवा बहाल कर दी गई।

इससे गांव वालों में काफी खुशी है। बता दें कि दैनिक जागरण अखबार ने सोमवार को इस आशय से संबंधित एक खबर प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित होते ही विद्युत विभाग के अधिकारियों ने इस पर संज्ञान लिया और गांव की विद्युत व्यवस्था सुचारू कर दी गई। उधर, गांव वालों के द्वारा एक दूसरे को प्रेरित कर बकाया बिजली बिल को भी जमा कराया गया।

बिजली बिल बकाए का संदेश भेज साइबर अपराधी कर रहे हैं ठगी
संस,बरबीघा:
साइबर अपराधी इन दिनों लोगों को ठगने के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ताजा मामला बिजली बिल बकाया का संदेश भेज कर ठगी का शिकार बनाये जाने का है। जिसमें बिजली उपभोक्ताओं के साथ-साथ गैर लोगों को भी बिजली बकाए पर बिजली काटने की धमकी दी जा रही है। जिसमें विद्युत बाधित ना हो इसके लिए एक हेल्पलाइन मोबाइल नंबर भी जारी किया जा रहा है।
जिस पर फोन करने के उपरांत विद्युत विच्छेदन से बचने के लिए ओटीपी मांगा जा रहा है। जिसमें फंसकर लोग ठगी का शिकार हो रहे हैं। मामले की जानकारी देते हुए एयरटेल के अधिकृत विक्रेता कुणाल कुमार ने बताया कि इस तरह के संदेश के चक्कर मे फंस कर ओटीपी बता पैसे कटने के आधा दर्जन मामले उनके पास आ चुके हैं। लोग बिजली विभाग का संदेश समझकर ठगी का शिकार हो रहे हैं। ठगी का अहसास होने के बाद वह उनके पास इसकी शिकायत लेकर पहुंच रहे हैं। हालांकि इस मामले में सहायक विद्युत अभियंता राहुल कुमार ने बताया कि इस तरह का मामला उनके संज्ञान में नहीं आया है। बिजली उपभोक्ताओं को सचेत करते हुए उन्होंने बताया कि विभाग के द्वारा इस तरह का कोई मैसेज मोबाइल नंबर के साथ नहीं भेजा जाता। जो लोग ऑनलाइन जमा नहीं कर सकते वे सीधे कार्यालय आकर बकाया राशि का भुगतान करें। वहीं एसबीपीडीसीएल के द्वारा अपने उपभोक्ताओं को जागरूक करने एवं धोखाधड़ी से बचने के संदेश भेजे जा रहे हैं।

अन्य समाचार