कोसी नदी में नेपाल से बहकर आये मगरमच्छ, ग्रामीण में दहशत का माहौल; प्रशासन की अपील- नदी किनारे ना जाएं लोगैं।

03 Jul, 2022 12:58 PM | Saroj Kumar 702

कोसी नदी के पश्चिमी तटबंध के किनारे मगरमच्छों का जमावड़ा शुरू हो गया है। ये मगरमच्छ कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने पर नेपाल की तराई से पानी की धारा के साथ यहां तक पहुंचे हैं।



दरभंगा जिले के किरतपुर अंचल के खैंसा बहरामपुर गांव के पास कोसी नदी के पश्चिमी तटबंध के किनारे मगरमच्छों का जमावड़ा शुरू हो गया है। ये मगरमच्छ कोसी नदी का जलस्तर बढ़ने पर नेपाल की तराई से पानी की धारा के साथ यहां तक पहुंचे हैं। नदी का जलस्तर कम होने के साथ ही ये पश्चिमी कोसी तटबंध के किनारे बालू पर धूप और वर्षा का आनंद लेते देखे जा रहे हैं। 


बहरामपुर गांव के भवेश गुप्ता, नीतू राय, लालबहादुर साह, रणवीर यादव, खैंसा निवासी सदरे आलम आदि ने कहा कि कई वर्षों के बाद कोसी नदी में इतनी बड़ी संख्या में मगरमच्छों को देखा गया है। ग्रामीणों ने कहा कि कोसी नदी में उफान के कारण सैकड़ों परिवार अपने पशुओं के साथ पश्चिमी तटबंध पर शरण लिए हुए हैं। लेकिन अब नदी में बड़ी संख्या में मगरमच्छों को देखे जाने के बाद पशुपालक नदी में पशुओं को पानी पिलाने ले जाने से परहेज करने लगे हैं। 



जमालपुर थानाध्यक्ष श्रीकांत बैठा ने कहा कि वन विभाग के अधिकारियों को इसकी सूचना दे दी गयी है। साथ ही लोगों को नदी किनारे जाने से परहेज करने की सलाह दी गयी है।

अन्य समाचार