महिसौरा गांव में पोखर पर से अतिक्रमण हटाने में प्रशासन रहा विफल

संसू., रामगढ़ चौक (लखीसराय) : रामगढ़ चौक की भंवरिया पंचायत के महसौरा गांव में दो एकड़ 71 डिसमिल क्षेत्र में फैले पोखर की जमीन पर 26 लोगों ने अवैध कब्जा कर लिया है। इंदिरा आवास सहित कई दो मंजिला भवन भी लोगों ने पोखर की जमीन पर बना लिया है।

सोमवार को रामगढ़ चौक के अंचलाधिकारी अमर कुमार शर्मा एवं एसआइ उपेंद्र कुमार पाठक पुलिस बल के साथ उक्त मिठकी पोखर पर से अतिक्रमण हटाने गए थे। प्रशासनिक टीम मकानों पर जेसीबी चलाती इससे पहले ही ग्रामीणों ने विरोध करके रोक दिया। कुछ ग्रामीणों ने कहा कि सूची में दर्ज अतिक्रमणकारी के नाम के क्रम के हिसाब से मकान तोड़ा जाए। ऐसा नहीं कि गरीबों के घर को तोड़कर प्रशासन खानापूरी कर ले। ग्रामीणों के इस आरोप एवं विरोध के आगे प्रशासन की बोलती बंद हो गई। अखिरकार अतिक्रमण हटाने में प्रशासनिक टीम विफल रही। लोग मकान तोड़ने का विरोध करते रहे।

जानकारी हो की महिसौरा गांव में तीन पोखर है। सभी पोखर पर गांव के लोगों ने अतिक्रमण कर मकान एवं इंदिरा आवास निर्माण कर लिया है। जब-जब प्रशासन जेसीबी लेकर मकान तोड़ने का प्रयास किया विरोध झेलना पड़ा। पूरे दिन हाई वोल्टेज ड्रामा के बीच शाम पांच बजे तक एक भी मकान नहीं तोड़ा जा सका। इसके बाद प्रशासन की टीम बिना अतिक्रमण हटाए हुए वापस लौट गई। इस संबंध में अंचल अधिकारी अमर कुमार शर्मा से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि ग्रामीणों के विरोध करने के कारण अतिक्रमण नहीं हटाया जा सका। पुलिस कम संख्या में थी इस कारण कठिनाई हुई। अगले दिन सख्ती से अतिक्रमण हटाया जाएगा।

अन्य समाचार