शांति, सद्भाव व भाईचारे के साथ मनाएं बकरीद, अफवाह से रहें दूर

जाटी., लखीसराय : आगामी 10 जुलाई को ईद-उल-अजहा यानी बकरीद का त्योहार मनाया जाएगा। यह त्योहार कुर्बानी का है। इस कारण धर्म और परंपरा का निर्वाह करते हुए सभी लोग त्योहार मनाएं। कुर्बानी के नाम पर किसी दूसरे धर्म के लोगों की भावना आहत न हो इसका पूरा ख्याल रखें। अफवाह से दूर रहकर अपने घरों में परिवार के साथ सभी लोग त्योहार मनाएं। जहां से भी असामाजिक तत्वों द्वारा गड़बड़ करने की सूचना मिले तुरंत पुलिस को फोन करें। ये बातें एसपी पंकज कुमार एवं एएसपी सैयद इमरान मसूद ने जिले के लोगों से कही है। मंगलवार को मेदनी चौकी, हलसी, बड़हिया, किऊल, माणिकपुर एवं सूर्यगढ़ा थाना में वहां के थानाघ्यक्ष के माध्यम से उन्होंने शांति और सद्भाव के साथ त्योहार मनाने की अपील की। हलसी में एएसपी सैयद इमरान मसूद एवं एसडीओ संजय कुमार खुद शांति समिति की बैठक में शामिल हुए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि इंटरनेट मीडिया पर ध्यान नहीं देने की जरूरत है। हलसी में थानाध्यक्ष अवधेश कुमार, एसआइ रमेश पासवान, मुखिया लक्ष्मण कुमार, अनिल पासवान, पूर्व मुखिया मु. मकसूद खान, पारस पासवान, मु. नजीर बेग, संतोष कुमार, चंदन कुमार सहित कई लोग उपस्थित थे।


मेदनी चौकी प्रतिनिधि के अनुसार : मेदनी चौकी थाना परिसर में थानाध्यक्ष रूबिकांत कच्छप की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई। इस दौरान उन्होंने शराब और शराबियों से दूर रहने की नसीहत दी। इस मौके पर मु. गौस, वंशीपुर पंचायत के मुखिया अश्विनी कुमार, ताजपुर ग्राम कचहरी के सरपंच अजित कुमार, खावा राजपुर पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि सकलदेव महतो सहित दर्जनों लोग मौजूद थे। चानन प्रतिनिधि के अनुसार : किऊल थाना परिसर में बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक थानाध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार पाठक के अध्यक्षता में हुई। बैठक में एएसपी सैयद इमरान मसूद एवं एसडीओ संजय कुमार मौजूद थे। बैठक में प्रखंड एवं गांव के संवेदनशील जगहों पर चर्चा की गई। थानाध्यक्ष धीरेन्द्र कुमार पाठक ने भाईचारे के साथ बकरीद मनाए जाने की अपील की। सूर्यगढ़ा प्रतिनिधि के अनुसार : मंगलवार को आदर्श थाना सूर्यगढ़ा में थानाध्यक्ष विध्याचल प्रसाद की अध्यक्षता में बकरीद को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में बीडीओ अखिलेश कुमार भी मौजूद थे। बैठक में थाना क्षेत्र में मुस्लिम मुहल्ले में चौकीदार, पुलिस व दंडाधिकारी के प्रतिनियुक्त रहने की बात कही गई। इस दौरान श्रावणी मेला के सुलतानगंज जाने वाले वाहनों का जाम नहीं लगे। इस पर भी चर्चा की गई। पूर्व मुखिया कृष्णनंदन पासवान, पूर्व पंसस विनय यादव, पूर्व मुखिया नेपाली सहनी, कमरूद्दीन अंसारी, रिजवान, अरमान, पप्पू केडिया, मनोज कुमार, सरपंच पति अंगद सिह, सुरेंद्र यादव, गोपाल राय, शशि सिंह आदि मौजूद थे। इधर माणिकपुर ओपी में भी ओपी अध्यक्ष ब्रजेश कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई ।
बड़हिया प्रतिनिधि के अनुसार : बड़हिया थाना परिसर में बकरीद को लेकर मंगलवार को शांति समिति की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने की। बैठक में एसआइ धीरज कुमार, पूर्व नप उपाध्यक्ष प्रमोद कुमार,अर्जुन प्रसाद, विशाल कुमार, सुनील कुमार, महेश कुमार सिप्पी, संजीव कुमार, मु. लल्लू, मनोज कुमार सहित कई लोग मौजूद थे।

अन्य समाचार