दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर किया घायल

जासं, शेखपुरा :

जिले के शेखोपुरसराय थाने के मोसिमपुर गांव में सोमवार को ससुराल वालों ने विवाहिता स्मिता कुमारी के साथ मारपीट की। इस मारपीट में स्मिता गंभीर रूप से घायल हो गई। मारपीट के दौरान माथे में गंभीर चोट लगने के बाद माइके के लोगों ने स्मिता को ससुराल से लेकर शेखपुरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। स्मिता का माइके बरबीघा थाने के रजौरा गांव है। स्मिता ने बताया कि दो साल पहले हुई शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज के लिए ससुराल में प्रताड़ित किया जाता है। ससुराल के लोग ढाई लाख रुपये दहेज की और मांग करते हैं। सोमवार की मारपीट में स्मिता ने पति चंद्रमनी और सास बिमला देवी पर आरोप लगाया है। -- भूमि विवाद में युवक के साथ मारपीट, घायल जासं, शेखपुरा :

शहरी क्षेत्र के जमालपुर मोहल्ले में भूमि विवाद को लेकर युवक से मारपीट की गई। इस मारपीट में अजय कुमार घायल हो गए। उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना पुलिस को भी दी गई है। बताया खेत जुताई को लेकर यह मारपीट हुई।
कुशल युवा कार्यक्रम बच्चों के लिए है वरदान
संस, बरबीघा : शेखपुरा के नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश और कुशल युवा कार्यक्रम के जिला प्रभारी संतोष कुमार ने बरबीघा के मुहिम फाउंडेशन कुशल युवा केंद्र का निरीक्षण किया। बरबीघा हॉस्पिटल के सामने संचालित इस केंद्र के निरीक्षण के दौरान राणा अमितेश ने बच्चों से बातचीत की। इंफ्रास्ट्रक्चर का मुआयना किया । उन्होंने कहा कि कुशल युवा कार्यक्रम बच्चों के लिए वरदान है। यहां नि:शुल्क कंप्यूटर का प्रशिक्षण दिया जाता है। कुशल युवा कार्यक्रम के जिला प्रभारी संतोष कुमार ने कुशल युवा कार्यक्रम में बच्चों की बढ़ती रूचि पर प्रसन्नता जाहिर की और कहा कि इसमें स्वरोजगार और रोजगार के अवसर हैं। यह एक बिहार सरकार का प्रमाणिक पाठ्यक्रम है। जिससे युवाओं को भविष्य में बेहतर लाभ मिलेगा । मौके पे कोऑर्डिनेटर पंचा कुमार, प्रशिक्षक कुणाल कुमार, पूजा कुमारी, प्रियांशी कुमारी, अमरजीत कुमार, शालनी इत्यादि मौजूद थे।

अन्य समाचार