भूमि विवाद में हुई मारपीट में चार जख्मी

संसू, महिषी (सहरसा) : महिषी थाना क्षेत्र के झाड़ा गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में चार लोग जख्मी हो गये। जख्मी लोगों को इलाज के लिए महिषी अस्पताल लाया गया, जहां जख्मी की हालत गंभीर देखकर उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। इनमें से जख्मी भगलु साह को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, एक पक्ष के वसंत साह ने थाना में आवेदन देकर गांव के इन्दल साह सहित आठ लोगों पर मारपीट का मामला दर्ज कर बताया है कि उनके घर का बच्चा स्नान करने के बाद अपने भींगे कपड़े को सूखाने के लिए फूस के टाट पर टांग दिया था। जिसे इन्दल साह द्वारा फेंक दिया गया। इसी बात पर मारपीट की गई जिसमें उनके अलावा भगलु साह, माखन साह व छोटी देवी घायल हो गई। ग्रामीणों द्वारा घायलों को इलाज के लिए महिषी सीएचसी लाया गया जहां उपस्थित डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के उपरांत बेहतर इलाज के लिए उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया। थानाध्यक्ष शिवशंकर कुमार ने बताया कि प्राप्त आवेदन के आलोक में केस दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है ।

जनता दरवार में आया था मामला -
जानकारी के अनुसार योगी साह व इन्दल साह और लखन साह व वसंत साह के बीच चल रहे भूमि विवाद की सुनवाई गत 2 जूलाई को महिषी थाना परिसर में आयोजित जनता दरबार में सीओ की अनुपस्थिति में हलका कर्मचारी सतीश यादव द्वारा कांड सं. 135 के तहत सुना गया था जिसमें प्रथम पक्ष योगी साह ने बताया था कि उनके पास जमीन केवाला है जिसपर चौहद्दी अंकित है जबकि दूसरे पक्ष लखन साह व अन्य ने बेदखल किया है। वहीं दूसरे पक्ष से लखन साह का कहना है कि विक्रेता द्वारा अपने पूवर्जो के दखल की जमीन नहीं बेचकर उनके दखल की जमीन बेच दी गई है जो गलत है। यह सुनने के बाद हलका कर्मचारी ने दोनों पक्षों को अपने अपने दखल में रहने की सलाह देते हुए व्यवहार न्यायालय जाने की सलाह देते हुए कार्रवाई समाप्त कर दी।

अन्य समाचार