राष्ट्रीय छात्र दिवस के रूप में नौ जुलाई को मनाया जाएगा अभाविप का स्थापना दिवस



जासं, अररिया: नौ जुलाई को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपना स्थापना दिवस मनाएगा। इसकी सफलता को लेकर अभाविप नगर इकाई अररिया की बैठक परिषद के कार्यालय परिसर में संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख प्रोफेसर एमपी सिंह ने की। बैठक में परिषद के स्थापना दिवस पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई तथा इसकी सफलता को लेकर एक रणनीति बनाई है।
बैठक को संबोधित करते हुए परिषद के पूर्णिया विश्वविद्यालय प्रमुख प्रोफ़ेसर एमपी सिंह ने कहा कि नौ जुलाई 1949 को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का विधिवत निबंधन हुआ था। हर वर्ष की तरह इस वर्ष नौ जुलाई को पूरे भारतवर्ष में परिषद द्वारा स्थापना दिवस'' राष्ट्रीय छात्र दिवस'' के रूप में धूमधाम से मनाया जाता है। इस अवसर पर प्रत्येक इकाई में परिषद का झंडोत्तोलन के साथ साथ अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

एमपी सिंह ने कहा कि अररिया जिले के प्रत्येक इकाई में परिषद का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर नगर इकाई अररिया में प्रतियोगिता के आयोजन के साथ साथ संगोष्ठी करने का भी निर्णय लिया गया। आयोजन की सफलता के लिए एक समिति का भी गठन किया गया।
बैठक में अजीत रंजन, अंकित कुमार झा, अनिल कुमार यादव, रवि रंजन, इंद्रजीत कुमार, अभिलाषा कुमारी, मुस्कान, प्रिया कुमारी, हेमलता, गौरव ठाकुर, रवि शंकर कुमार सहित दर्जनों परिषद कार्यकर्ता उपस्थित थे।

अन्य समाचार