सवा लाख का बकराः मुजफ्फरपुर में बकरीद पर ऑनलाइन ख़रीदे जा रहे है बकरे।

08 Jul, 2022 10:22 AM | Saroj Kumar 474

मुजफ्फरपुर में अबतक सबसे अधिक कीमत 1लाख 20 हजार का बकरा पक्की सराय में मंगवाया गया है। इसकी खरीददारी मेवात राजस्थान से की गई है। आसपास और दूर के लोग इस बकरे को देखने के लिए आ रहे हैं।
इस बार ईद-उल जोहा, बकरीद पर बिहार में दूसरे प्रदेशों से बड़ी संख्या में बकरे मंगाए गये हैं। ऑनलाइन ऑर्डर पर भी बकरे मंगाये जा रहे हैं। मुजफ्फरपुर में अबतक सबसे अधिक कीमत एक लाख 20 हजार का बकरा पक्की सराय में मंगवाया गया है। इसकी खरीददारी मेवात राजस्थान से की गई है। आसपास के लोग इस बकरे को देखने के लिए आ रहे हैं। जो भी सुनता है वह सवा लाख के बकरे की एक झलक के लिए पहुंच जाता है। 
95 हजार का रुस्तम बाजार की रौनक बना


इधर, इस्लामपुर के मो. मेराज अली ने बताया कि उन्होंने जयपुर से बकरा खरीदने के लिए ऑनलाइन ऑर्डर किया था। उसकी कीमत 95 हजार है। बताया कि इस बार राजस्थान के  अल्वर, जयपुर, मेवाड़ से बड़ी संख्या में बकरे मंगाए जा रहे हैं।


शहर के कंपनीबाग में हरियाणा से चुस्त-दुरुस्त बकरा मंगाया गया है, उसका नाम रुस्तम रखा गया है। गुरुवार को रुस्तम आकर्षण का केंद्र रहा। बकरीद को लेकर कंपनीबाग में बकरा खरीदने के लिए खरीदारों की काफी भीड़ रही। वहां त्योहार को लेकर बकरे का बाजार सजता है। जिले के आलावे दूसरे प्रदेशों से मंगाए बकरे यहां लाए जाते हैं जहां से कुर्बानी के लिए इनकी खरीद की जाती है। 
बकरीद की खरीदारी से गुलजार हुआ बाजार


ईद-उल अजहा को लेकर बाजार गुलजार होने लगा है। किराना और कपड़ा दुकानों पर भीड़ बढ़ने लगी है। बाजार में बिरयानी चावल, मेवा, मसाला की लोग जमकर खरीदारी करने लगे हैं। बकरीद को लेकर रेडिमेड कुर्ता-पाजामा की दुकानों पर भी भीड़ बढ़ गई है।

अन्य समाचार