करंट लगने से किसान की मौत, ग्रामीणों ने किया सड़क जाम



जागरण संवाददाता, मधेपुरा : सदर थाना क्षेत्र के सहुगढ़ के दीवानी टोला के किसान अजय कुमार (25) की मौत सोमवार को विद्युत तार की चपेट में आने से हो गई।
मौत की खबर पर ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर सदर अस्पताल के समीप मुख्य सड़क जाम कर दिया। शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीणों ने कालेज चौक, पानी टंकी चौक को पर भी जाम कर दिया। सड़क जाम की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सदर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने स्वजनों को समझाकर दो घंटे बाद जाम समाप्त करवाया। उसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दो घंटे तक सड़क जाम रहने के कारण आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

मृतक के बड़े भाई विजय कुमार ने बताया कि अजय घर से बाहर शौच को जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में पोल से टूटकर गिरा तार के चपेट में आ गया। करंट लगने से मौके पर उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि किसान अजय की मौत होने से उसके परिवार पर बड़ी आफत आ गई है। उसकी पत्नी और एक वर्ष का छोटा बच्चा का क्या होगा। सदर थानाध्यक्ष से मिले आश्वासन के बाद सड़क जाम को समाप्त कर दिया गया। सड़क जाम स्थल पर राजद जिलाध्यक्ष जयकांत यादव व सहुगढ़ पंचायत के मुखिया मुकेश कुमार पहुंच सड़क जाम कर रहे मृतक के स्वजनों को सड़क जाम समाप्त करने का अनुरोध किया। विद्युत विभाग के सहायक अभियंता तारानंद यादव ने बताया कि सहुगढ़ निवासी अजय कुमार की मौत टूट के गिरे विद्युत तार की चपेट में आने से नहीं हुई है। बल्कि उसकी मौत बिजली मोटर से खेत पटवन करने के दौरान शार्ट सर्किट के कारण करंट लगने से हुई है। सदर थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि बिजली करंट से मौत होने की बात सामने आ रही है। सड़क जाम समाप्त करवाकर शव को पोस्टमार्टम करवाकर स्वजनों को सौंप दिया गया है।

अन्य समाचार